केरल में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 31 हजार से ज्यादा केस, राज्य में आ गई तीसरी लहर

0
केरल में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 31 हजार से ज्यादा केस, राज्य में आ गई तीसरी लहर

तिरुवनंतपुरम. केरल में कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो गया है. राज्य में तीन महीने के अंतराल के बाद लगातार दूसरे दिन 31 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में केरल में कोरोना के 32,801 नए मामले (Kerala Coronavirus Case updates) दर्ज किए गए हैं, जबकि 179 लोगों ने संक्रमण के कारण अपनी जान गंवाई है. संक्रमण के नए मामले आने के बाद राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 1,95,254 हो गई है. वहीं, मृतकों की संख्या बढ़कर 20,313 पहुंच गई.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए बुलेटिन में कहा गया है कि वर्तमान में राज्य में संक्रमण की दर 19.22 प्रतिशत है. संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की गई है. केरल द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन की अवधि शनिवार रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक रहेगी.

केरल में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं को और बढ़ा दिया है. व‍िशेषज्ञ पहले ही अलर्ट कर चुके हैं कि तीसरी लहर अक्‍टूबर में आ सकती है जिसकी चपेट में बच्‍चों के आने की आशंका ज्‍यादा है.

बता दें कि पिछली बार केरल में 20 मई को एक दिन में संक्रमण के मामले 30,000 के पार चले गये थे. उस दिन 30,491 नए कोविड-19 रोगियों का पता चला था. राज्य सरकार ने संक्रमण को और बढ़ने से रोकने के लिए सघन स्क्रीनिंग कार्यक्रम की घोषणा की है. स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों ने पूर्वानुमान व्यक्त किया था कि ओणम त्योहार के बाद राज्य में जांच के मामलों में संक्रमण दर (TPR) 20 प्रतिशत से अधिक हो सकती है तथा संक्रमण के मामले भी बढ़ेंगे.

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने दी थी चेतावनी
मालूम हो कि केरल में हाल ही में 21 अगस्त को ओणम त्योहार मनाया गया है. ओणम के बाद, चिकित्सा विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की थी कि कोरोना पॉजिटिविटी रेट 20 प्रतिशत से अधिक हो सकता है और संक्रमण की संख्या में और बढ़ोतरी होगी.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

आप अपना लेख, न्यूज़, मजमून, ग्राउंड रिपोर्ट और प्रेस रिलीज़ हमें भेज सकते हैं Email: info@hindustanurdutimes.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here