कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे 35000 कर्मचारियों को परमानेंट करेगी भगवंत मान सरकार

0
116

पंजाब के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने बड़ी घोषणा की है. पंजाब के नये सीएम भगवंत मान ने कहा है कि राज्य में कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे 35 हजार कर्मचारियों को उनकी सरकार स्थायी करेगी.

पंजाब के नये सीएम भगवंत मान ने जारी किया वीडियो संदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री श्री मान ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में संविदा पर काम करने वाले 35,000 कर्मचारियों की सेवाएं नियमित करेगी. भगवंत मान ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘समूह सी और डी के 35 हजार संविदा कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने का निर्णय लिया गया है.’

भगवंत मान ने कहा- यह ऐतिहासिक फैसला

उन्होंने कहा, ‘यह ऐतिहासिक फैसला है.’ भगवंत मान ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले उनकी पार्टी ने सत्ता में आने पर संविदाकर्मियों की सेवाएं नियमित करने का वादा किया था. मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्होंने विधानसभा के अगले सत्र से पहले इस संबंध में विधेयक का मसौदा तैयार करने का निर्देश मुख्य सचिव को दिया है, ताकि उसे विधानसभा में पारित कराया जा सके और उसे लागू किया जा सके.

पंजाब में संविदा और आउटसोर्सिंग की व्यवस्था होगी खत्म

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव से भर्ती के लिए संविदा और आउटसोर्सिंग की व्यवस्था को समाप्त करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और फैसले लिये जायेंगे.

मान ने की थी सरकारी विभागों में 25 हजार रिक्त पद भरने की घोषणा

गौरतलब है कि भगवंत मान ने कुछ दिन पहले सरकारी विभागों में 25,000 रिक्त पदों को भरने की भी घोषणा की थी. भगवंत मान ने उस वक्त कहा था कि पंजाब पुलिस विभाग में 10,000 नौकरियां दी जायेंगी और बाकी भर्तियां अन्य विभागों में की जायेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here