कोरोना संक्रमण की धीमी हुई रफ्तार के बीच 54 और जिलाधिकारियों से पीएम मोदी की बैठक शुरू

0
174
कोरोना संक्रमण की धीमी हुई रफ्तार के बीच 54 और जिलाधिकारियों से पीएम मोदी की बैठक शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनजर देश के 54 और जिलाधिकारियों सेवार्ता की.

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को देश के 54 और जिलाधिकारियों से बातचीत की. प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनजर बैठक 11 बजे शुरू हुई. पीएम द्वारा आहूत बैठक में केरल, हरियाणा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश ,राजस्थान, ओडिशा, झारखंड ,राजस्थान, पश्चिम बंगाल और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के जिलाधिकारी शामिल है. इससे पहले मंगलवार को पीएम ने देश के अलग-अलग राज्यों के अधिकारियों और 46 जिला मजिस्ट्रेटों से संवाद स्थापित किया था.

मोदी ने मंगलवार को टीकाकरण को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक सशक्त माध्यम बताया और कहा कि बड़े पैमाने पर इसकी आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार के प्रयास निरंतर जारी हैं.

राज्यों और जिलों के अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संवाद के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों पर बहुत ध्यान देना होगा. उन्होंने कहा कि जब जिला कोरोना को हराएगा तभी देश कोरोना से जंग जीतेगा.

उन्होंने कहा था, ‘टीकाकरण कोविड से लड़ाई का एक सशक्त माध्यम है, इसलिए इससे जुड़े हर भ्रम को हमें मिलकर दूर करना है. कोरोना के टीके की आपूर्ति को बहुत बड़े स्तर पर बढ़ाने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं.’ मोदी ने कहा कि देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. उन्‍होंने टीकों की बर्बादी को रोकने पर भी बल दिया.

प्रधानमंत्री ने कहा था कि पीएम केयर्स के माध्यम से देश के हर जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने पर तेजी से काम किया जा रहा है और कई अस्पतालों में इन संयंत्रों ने काम शुरू कर दिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में इस समय कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं तो कुछ राज्यों में बढ़ भी रहे हैं उन्होंने कहा, ‘कम होते आंकड़ों के बीच हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. हमारी लड़ाई एक-एक जीवन बचाने की है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here