गुरुग्राम : एक बार फिर हिंदू संगठन ने किया जुमे की नमाज का विरोध, लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे : Video

0
4
गुरुग्राम : एक बार फिर हिंदू संगठन ने किया जुमे की नमाज का विरोध, लगाए ‘जय श्रीराम’ के नारे : Video

नई दिल्ली : गुरुग्राम के सेक्टर 37 में एक बार फिर खुले में जुमे की नमाज को लेकर कुछ हिंदू संगठन ने विरोध करना शुरू कर दिया।

हिंदू संगठन ने नामाज़ पढ़ने वाली जगह पर 26/11 मुंबई हमलों में शहीद हुए लोगों की स्मृति बनाने के लिए वहां हवन किया। इस मुस्लिम नमाज पढ़ने के लिए भी पहुंचे हुए थे, देखते ही देखते तनाव बढ़ गया।

नमाज़ का विरोध कर रहे लोग जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। पहले तो नमाज के लिए इकट्ठे हुए लोगों ने वापस जाने का फैसला किया लेकिन फिर करीब 25 लोगों ने वहां पर नमाज अदा की।

जिस वक्त वो नमाज पढ़ रहे थे विरोध कर रहे लोग करीब 30 मीटर से नारेबाजी कर रहे थे। खबरों के मुताबिक नमाज की जगह पर करीब 150 पुलिसकर्मी थे लेकिन दोनों समूहों के बीच में केवल 30 ही दिख रहे थे।

इसके बाद जैसे ही नमाज पूरी हुई हिंदू संगठनों में से दो लोग उस तरफ पहुंच गए लेकिन मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़कर शांति से चले गए।

शहर की गुरुद्वारा सिंह सभा समिति के मुताबिक मुसलमानों को नमाज के लिए जगह की पेशकश नहीं की जाएगी, क्योंकि उन्होंने जगह की मांग नहीं की है।

इससे पहले कई गुरुद्वारा समितियों ने गुरुद्वारे में मुस्लिमों से नमाज पढ़ने के लिए कहा था। हालांकि गुरुद्वारा समिति ने मुस्लिम समुदाय के साथ खड़े रहने के अपने वादे को दोहराया है।

बता दें करीब दो हफ्ते पहले भी गुरुग्राम के सेक्टर-12 ए इलाके में नमाज को लेकर विवाद हुआ था, क्योंकि कथित तौर पर कुछ लोगों ने नमाज की जगह पर वॉलीबॉल कोर्ट बना लिया था।

आप अपना लेख, न्यूज़, मजमून, ग्राउंड रिपोर्ट और प्रेस रिलीज़ हमें भेज सकते हैं Email: info@hindustanurdutimes.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here