चीन में कोबरा का सूप बना रहा था ये शख़्स, 20 मिनट बाद कटे सिर ने ऐसा काटा कि हुई दर्दनाक मौत

0
47
चीन में कोबरा का सूप बना रहा था ये शख़्स, 20 मिनट बाद कटे सिर ने ऐसा काटा कि हुई दर्दनाक मौत

सांप (Snake) बहुत ही ख़तरनाक जीव होता है. इसके कारण कई लोगों की मौत हो जाती है. इस वजह से हम सांप से दूरी बना कर रहते हैं. वहीं चीन (China) में सांप को पकाकर खाया भी जाता है. वहां के लोग सांप के सूप (Snake Soup) को बेहद पसंद करते हैं. अभी हाल ही में चीन में एक भयानक घटना दुनिया के सामने आई है जो बेहद चौंकाने वाली है. दरअसल, यहां एक रेस्टोरेंट में कोबरा सांप का सूप (Cobra Soup in China) तैयार किया जा रहा था. ऐसे में शेफ़ ने कोबरा का सिर काटकर उसे अलग रख दिया. करीब 20 मिनट बाद जैसे ही शेफ ने कोबरा के कटे हुए सिर को उठाया तो कोबरा ने डंस लिया जिससे शेफ की मौत हो गई. इस घटना ने सबको चौंका दिया है. कोई भी इस घटना पर विश्वास करने को तैयार ही नहीं है.

frqcd1b8

ख़बर के मुताबिक ये पूरा मामला चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के फोशान सिटी का है. खबर के अनुसार, शेफ जब कोबरा सांप का सूप तैयार कर रहा था. कोबरा के शरीर को साफ़ करके वो कटे हुए सिर को डस्बिन में डाल रहा था तभी ये घटना घटी.

इस पूरे मामले पर पुलिस ने बताया कि  “यह एक बहुत ही अलग मामला है, शेफ को बचाने के लिए हम कुछ भी नहीं कर सकते थे. डॉक्टर की मदद से ही शेफ को बचाया जा सकता था.”

इस घटना पर विशेषज्ञों का कहना है कि सांप मर जाने के बाद भी लगभग एक घंटे तक हरकत करता है. कोबरा का ज़हर सबसे ज़्यादा ख़तरनाक होता है, इसमें न्यूरोटॉक्सिन होते हैं, जो 30 मिनट के भीतर मार सकते हैं या फिर किसी को भी अपंग बना सकते हैं. ये ख़बर 2014 की ही है लेकिन अभी बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here