झारखंड ; में 11 हजार वोल्ट का तार छत पर सोते हुए परिवार पर गिरा 1 की मौत तीन की हालत गंभीर

0
6
झारखंड ; में 11 हजार वोल्ट का तार छत पर सोते हुए परिवार पर गिरा 1 की मौत तीन की हालत गंभीर

धनबाद: 

झारखंड के धनबाद जिले में एक भयानक हादसा सामने आया है, जिसमें 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार सोते हुए परिवार पर गिरा. इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि कई की हालत गंभीर है. झारखंड बिजली वितरण निगम के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि बिजली के हाईवोल्टेज   तार (11 thousand volt electric wire) जो आबादी के बीच से जा रहे हैं, उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट करने का प्रयास किया जा रहा है. धनबाद पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी कि गंभीर रूप से झुलसे लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

यह घटना धनबाद के पंडरपाला इलाके में सोमवार रात को हुई. मृतक की पहचान सोहेल अंसारी के तौर पर हुई है. जबकि उनकी मांग शामिदा खातून, भाई शाहनवाज और शाहवाज बुरी तरह से झुलसने के कारण अस्पताल में भर्ती है. उन्हें शाहिद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. पुलिस का कहना है कि घायल बुरी तरह झुलस गए हैं. मृतक सोहेल की बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेजी गई है. 

स्थानीय लोगों का कहना है कि वे लंबे समय से बिजली विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर रहे थे कि घरों के ऊपर से गुजर रहे हाई वोल्टेज तारों को हटाया जाए. लेकिन विद्युत विभाग के अफसरों ने उनकी एक न सुनी. अब दुर्घटना के बाद झारखंड बिजली वितरण निगर के एक अधिकारी ने कहा कि बिजली के खंभों को दूसरी जगह शिफ्ट करने का कार्य किया जा रहा है, ताकि आबादी के ऊपर से गुजर रहे तारों को हटाया जाए. 

बिजली के हाईवोल्टेज तारों की चपेट में आने से आम नागरिकों के मारे जाने की घटनाएं पहले भी सामने आती रही हैं. लेकिन हर घटना के बाद जांच औऱ दोषियों पर कार्रवाई की बात कहकर मामले को दबाए जाने की बातें भी आम हैं. इस मामले में दोषी अफसरों पर सख्त कार्रवाई की मांग स्थानीय लोगों द्वारा की गई है. पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग भी उठाई गई है.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here