ट्विटर इंडिया के ऑफिस पर छापा! कांग्रेस नेता बोले- मोदी से ज्यादा तो ट्रंप शरीफ था

0
207

टूलकिट मामले में अब छापेमारी का दौर शुरु हो गया है।दिल्ली पुलिस की विशेष जांच टीम ने सोमवार की शाम ट्वीटर इंडिया के दो कार्यालयों पर छापेमारी और पूछताछ की, हालांकि पुलिस की जांच टीम को खाली हाथ लौटना पड़ गया और उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा।

दिल्ली पुलिस द्वारा ट्विटर इंडिया के ऑफिस पर छापेमारी को बदले की कार्रवाई बताई जा रही है क्योंकि टूलकिट मामले में ट्विटर ने भाजपा नेताओं के ट्वीट को मैनिपुलेटेड बता दिया था, हालांकि दिल्ली पुलिस ने इसे सामान्य प्रक्रिया करार दिया है।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि हम ट्विटर इंडिया के आॅफिस नोटिस देने के लिए गए थे।

दरअसल भाजपा प्रवक्ता डाॅ संबित पात्रा ने कुछ दिन पहले ट्विटर पर कांग्रेस द्वारा टूलकिट का इस्तेमाल कर भाजपा और देश की छवि खराब करने का आरोप लगा दिया था।

ट्विटर को ये संदिग्ध लगा तो उसने पात्रा के ट्विटस को मैनिपुलेटेड करार दिया था। केंद्र सरकार के अधीन काम करने वाली दिल्ली पुलिस को ये नागवार गुजर गया।

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को नोटिस जारी कर दिया और पूछा कि पात्रा के ट्विट्स को मैनिपुलेटेड की श्रेणी में क्यों डाल दिया?

इस छापेमारी पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने ट्विटर पर बेहद तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की और पीएम मोदी की तुलना अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रप के साथ कर दी।

श्रीनिवास ने कहा कि “मतलब साफ है कि डोनाल्ड ट्रप चाहे जैसा भी था, मोदी से ज्यादा शरीफ तो था ही ! ट्विटर ने भले ही उनका अकाउंट बंद कर दिया हो लेकिन अगले ने उसके ऑफिस पर कभी छापे नहीं मरवाए”

वहीं दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई की विपक्ष ने कड़ी निंदा की है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस केंद्र की मोदी सरकार को रेड राज बताया है।

सुरजेवाला ने कहा कि ट्विटर के ऑफिस पर छापेमारी कर सरकार सोशल मीडिया के अन्य दूसरे प्लेटफाॅम्र्स को डराने का प्रयास कर रही है। सुरजेवाला ने कहा कि देश के नौजवानों की जुबान पर जबरन ताला लगाए जाने की कोशिश हो रही है।

यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई को कठघरे में खड़ा कर दिया है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपाई अपने ही बिछाए झूठ के जाल में फंस गए हैं। भाजपाई ये भूल गए कि हर कोई दाना नहीं चुगता। इस बार बहेलिए को चिड़िया लेकर उड़ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here