तेजस्वी सूर्या के चाचा और BJP विधायक की धांधलेबाजी, 700 रुपए में बेच रहे थे सरकारी वैक्सीन

0
289

कर्नाटक की राजनीति से जुड़ी हुई एक बड़ी खबर आई है। भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या के चाचा और भाजपा विधायक रवि सुब्रमण्यम कोरोना वैक्सीन कमीशन घोटाले में संलिप्त पाए गए हैं।

इसका खुलासा एक ऑडियो टेप से हुआ है। इस ऑडियो में भाजपा विधायक कथित तौर पर एक अस्पताल से 700 रुपये प्रति खुराक वैक्सीन का कमीशन मांग रहे हैं।

कांग्रेस नेता श्रीवत्स ने अपने ट्वीटर के माध्यम से यह खबर साझा की है।

तेजस्वी सूर्या बेंगलुरु साउथ से भाजपा के सांसद हैं और साथ ही भाजपा युवा मोरचा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है।

अभी पिछले दिनों इन्होंने अपने विधायक चाचा रवि सुब्रमण्यम के साथ मिलकर बेंगलुरु के ही एक कोविड सेंटर का निरीक्षण किया था और वहां मौजूद 16 मुस्लिम कर्मचारियों पर बेड घोटाले का आरोप लगा दिया था।

इतना ही नहीं तेजस्वी सूर्या के चाचा रवि सुब्रमण्यम ने मुस्लिम कर्मचारियों का नाम पूछा था। जब सभी ने अपना नाम बताया तो उन्होंने इसे सांप्रदायिक एंगल देते हुए बयान दिया था कि ये कोविड सेंटर है या फिर कोई मदरसा।

हालांकि बाद में जांच में ये सभी मुस्लिम कर्मचारी बेड घोटाले के आरोपों से मुक्त हो गए क्योंकि बेड आवंटन प्रक्रिया में ये लोग शामिल ही नहीं थे। तेजस्वी सूर्या ने भी अपने आरोपों पर बाद में खेद जताया था।

दिलचस्प बात है कि जिस भाजपा विधायक रवि सुब्रमण्यम ने कोविड सेंटर के कर्मचारियों पर बेड घोटाले का झूठा आरोप लगाया था, अब वही कोविड वैक्सीन घोटाले में फंसते हुए नजर आ रहे हैं।

विधायक रवि सुब्रमण्यम इस कथित आॅडियो टेप लीक में अस्पताल प्रबंधन से वैक्सीन की हर खुराक के बदले 700 रुपये की मांग करते हुए सुनाई दे रहे हैं। इस घोटाले के सामने आने के बाद कर्नाटक की राजनीति गर्म हो चुकी है।

कांग्रेस नेता श्रीवत्स ने कहा कि ये एक गंभीर आरोप है और ये बताता है कि किस प्रकार से प्राइवेट अस्पतालों के पास वैक्सीन स्टाॅक है जबकि सरकारी अस्पतालों के पास इसका अभाव है।

उन्होंने कहा कि सांसद तेजस्वी सूर्या ने फ्री सरकारी वैक्सीन की बजाय पेड वैक्सीन के लिए प्राइवेट अस्पताल के साथ करार क्यों किया ?

कांग्रेस नेता ने आरोपी विधायक रवि सुब्रमण्यम के साथ ही उनके भतीजे और सांसद तेजस्वी सूर्या की भी जांच की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here