दरभंगा मेडिकल कॉलेज बना खंडहर- गिर सकती है छत, RJD बोली- नीतीश ने इसे ‘भूत बंगला’ बना दिया है

0
221

बिहार में पिछले 16 सालों से नीतीश कुमार का शासन है। इनमें से लगभग 15 सालों तक भाजपा के स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं। नीतीश कुमार बार बार विकास पुरुष होने का दावा करते हैं लेकिन उनके इस दावे की पोल खोलने के दरभंग मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल की वर्तमान स्थिति ही पर्याप्त है।

किसी दौर में बिहार के प्रतिष्ठित मेडिकल काॅलेज के तौर पर अपनी पहचान रखने वाला दरभंगा मेडिकल काॅलेज आज भूतबंगले में तब्दील हो चुका है।

एक समय में दरभंगा मेडिकल काॅलेेज को कोसी एवं मिथिलांचल का एम्स कहा जाता है लेकिन आज ये अस्पताल खुद ही वेंटिलेटर पर है।

कोरोना की इस विपदा में जब ऑक्सीजन की किल्लत से लोग त्रस्त हैं लेकिन इस मेडिकल काॅलेज की स्थिति को देखकर लगता है कि ये मरीजों को क्या ऑक्सीजन दे पाएगा, इसे तो खुद ही ऑक्सीजन की जरुरत है।

बताया जा रहा है कि वर्तमान समय में यहां पर 100 से ज्यादा कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है लेकिन अस्पताल इतनी भयावह स्थिति में पहुंच चुका है कि यहां पर आने वाला भला चंगा आदमी भी बीमार हो जाए।

इस अस्पताल का भवन इतना जीर्ण शीर्ण हो चुका है कि इसकी छत कभी भी गिर सकती है। सर्जिकल भवन भी जर्जर हालत में पहुंच चुका है। भवन निर्माण विभाग इसे खतरनाक बताकर खाली करने की चेतावनी दे चुका है।

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने दरभंगा मेडिकल काॅलेज अस्पताल की दुर्दशा को लेकर आज बिहार की नीतीश सरकार को लपेटे में लिया और कहा कि “ये भूत बंगला दरभंगा मेडिकल काॅलेज हाॅस्पिटल है.

आज से ठीक 15 साल पहले बिहार के अधिकांश मरीज यहीं इलाज कराते थे. नीतीश कुमार और भारतीय जनता पार्टी की कुव्यवस्था और संगठित भ्रष्टाचार ने इसकी ये दुर्दशा करके रख दी है.

राष्ट्रीय जनता दल ने चुनावी नतीजों की याद दिलाते हुए कहा कि उत्तर बिहार की जनता ने एनडीए को अच्छा बहुमत दिया।इसके बावजूद उन्होंने वहां के नागरिकों को ये नरक दिया।

मालूम हो कि कुछ ही दिन पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने भी दरभंगा मेडिकल काॅलेज अस्पताल की दुर्दशा के बहाने नीतीश सरकार को घेरा था।

चिदंबरम ने इस मुद्दे पर एक ट्वीट किया था और लिखा था कि मैंने एक न्यूज चैनल पर दरभंगा मेडिकल काॅलेज अस्पताल के भवन की स्टोरी देखी। ये काफी चैंकाने वाला और निंदनीय है।

चिदंबरम ने सीएम नीतीश कुमार पर सवाल उठाते हुए कहा था कि वो 15 साल से सीएम हैं, इसके बावजूद क्या आप कभी दरभंगा गए हैं? क्या नीतीश कुमार को इस अस्पताल की स्थिति की जानकारी है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here