देश के 8 राज्यों में राज्यपाल बदले थावरचंद गहलोत बने कर्नाटक के राज्यपाल अब सिंधिया बन सकते हैं केंद्र में मंत्री

0
249

इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि 8 राज्यों के राज्यपाल बदल दिए गए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपालों के बदलाव से जुड़ी सूचना जारी कर दी है।

जानकारी के अनुसार झारखण्ड, त्रिपुरा, हरियाणा, कर्नाटक, मिजोरम, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गोवा के राज्यपाल बदले गए हैं।

राष्ट्रपति ने थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया है, जबकि हरि बाबू कंभमपति को मिजोरम, मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश का राज्यपाल और राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया है।

मिजोरम के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई को गोवा का राज्यपाल, हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को त्रिपुरा का राज्यपाल, त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस को झारखंड का राज्यपाल और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

वहीं राजस्थान से आने वाले नेता और केंद्र में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया गया है

दरअसल कैबिनेट मंत्री रहे थावरचंद गहलोत को राज्यपाल बनाए जाने के बाद इस बदलाव से मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम अगले कैबिनेट विस्तार के लिए करीब-करीब तय हो गया है।

माना जा रहा है कि थावर चंद को राज्यपाल बनाकर सिंधिया के लिए कैबिनेट में जगह खाली की गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here