नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जगह नहीं, बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान, कहा- मैं तो जा रहा हूं.. अलविदा

0
129
नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जगह नहीं, बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान, कहा- मैं तो जा रहा हूं.. अलविदा

बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है. सुप्रियो ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए संन्यास का ऐलान किया है. संन्यास के साथ ही उन्होंने सासंद पद से भी इस्तीफा दे दिया है. हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया कि बीजेपी ही उनकी पार्टी है. बता दें कि वह आसनसोल से बीजेपी के सांसद हैं. बता दें कि हाल ही में नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल में उन्हें हटा दिया गया था.

उन्होंने सोशल मीडिया में लिखा सब की बातें सुनीं, बाप, (माँ) पत्नी, बेटी, दो प्यारे दोस्तों मैं किसी और पार्टी में नहीं जा रहा. उन्होंने लिखा कि मुझे किसी भी पार्टी की तरफ से फोन नहीं आया. मैं एक टीम का खिलाड़ी हूँ! हमेशा एक टीम का समर्थन किया है. उन्होंने अपने इस्तीफे का ऐलान सोशल मीडिया में एक कविता के रूप में किया. उन्होंने लिखा कि अगर सामाजिक कार्य करना है तो वह राजनीति के बिना भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि अब मैंने राह बदलने का फैसला लिया है और लोगों की सेवा का उद्देश्य राजनीति के बिना भी पूरा हो सकता है.

बाबुल सुप्रियो ने अपने इस्तीफे में गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त किया और कहा कि दोनों ही लोगों ने कई मायनों में मुझे प्रेरित किया है. मैं उनके प्यार को कभी नहीं भूलूंगा. उन्होंने कहा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि वे मुझे गलत नहीं समझेंगे और मुझे माफ कर दें.

उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 के बीच बहुत बड़ा अंतर आ चुका है. उन्होंने कहा कि 2014 में मैं बीजेपी के टिकट से अकेला लड़ा था, लेकिन बंगाल में आज बीजेपी मुख्य विपक्षी दल है. आज पार्टी में नए चमकीले युवा नेता आ चुके हैं. पार्टी में उतने ही युवा नेता है जितने पुराने हैं. कहने की जरूरत नहीं है कि युवा नेताओं के पार्टी एक लंबा सफर तय करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here