नशे का शौक पूरा करने 3 युवक बने बाइक चोर, 20 सेकेंड में तोड़ देते थे मोटरसाइकिल का ताला

0
182
नशे का शौक पूरा करने 3 युवक बने बाइक चोर, 20 सेकेंड में तोड़ देते थे मोटरसाइकिल का ताला

चूरू. चुरू की रतननगर थाना पुलिस ने बाइक चोर गिरोह (Gang of thief) का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित तीन युवकों को गिरफ्तार (Three thief arrested) किया है. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 10 मोटरसाइकिल (Moter cycle) भी बरामद की है. अपने महंगे नशे के शौक को पूरा करने के लिये 19 से 21 साल उम्र के इन 3 युवकों ने गिरोह बनाया और शेखावाटी क्षेत्र में बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया.

पुलिस के मुताबिक पिछले 3 महीनों में आरोपियों ने दर्जनों बाइक चोरी की है. जिनमें से रतननगर पुलिस ने 10 बाइक बरामद की है. थानाधिकारी सुरेंद्र राणा ने बताया कि रतननगर क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से अचानक बाइक चोरी की वारदातें बढ़ने लगी थीं.

सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो मिली जानकारी
पुलिस में जब बाइक चोरी के मामले दर्ज हुए तो रतननगर पुलिस ने इसे चुनौती मानते हुए टीमें गठित कीं. पुलिस ने सूचना एकत्रित की और कस्बे में सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी मोहित उर्फ मोगली, हर्ष व चमन को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों ने रतननगर में 10 दिनों के भीतर ही 4 बाइक चोरी कर लीं.

रैकी करने के बाद करते थे बाइक चोरी
बाइक चोर गिरोह के सदस्य बाइक चोरी करने से पहले रैकी करते थे. वे भीड़भाड़ वाले स्थान पर ऐसी जगह बाइक को निशाना बनाते थे, जहां काफी बाइक खड़ी हों. अकेले बाइक सवार के होने पर चोर गिरोह उसके निकलते ही सैकंडों में बाइक का ताला तोड़कर उसे पार कर लेते थे.

मात्र बीस सेंकड में ताला तोड़ करते थे चोरी
थाना अधिकारी सुरेंद्र राणा ने बताया कि आरोपी इतने शातिर तरीके से बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देते थे कि महज 20 सेकंड में बाइक का ताला तोड़कर बाइक चोरी कर ले जाते. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस द्वारा बरामद 10 बाइक में से 4 रतननगर कस्बे की, 3 रतनगढ़, 1 जयपुर व 2 रामगढ़ की बताई जा रही है.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here