नारद रिश्वत कांड में गिरफ्तार ममता बनर्जी के मंत्रियों समेत चार लोगों को मिली जमानत

0
222
नारद रिश्वत कांड में गिरफ्तार ममता बनर्जी के मंत्रियों समेत चार लोगों को मिली जमानत

बंगाल सरकार के मंत्री फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी को नारद रिश्‍वत मामले में केंद्रीय जांच ब्‍यूरो यानी सीबीआई ने सोमवार सुबह गिरफ्तार किया था.

नारद स्टिंग केस मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी कैनिबेट के दो मंत्रियों और दो अन्‍य तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेताओं को करीब सात घंटे के नाटकीयता से भरे घटनाक्रम के बाद जमानत मिल गई है. इन्‍हें 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर रिहा किया गया है.इस गिरफ्तारी के मामले में सीबीआई और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच टकराव की स्थिति निर्मित हो गई थी और सीएम  ममता बनर्जी कोलकाता स्थित सीबीआई ऑफिस पहुंच गई थीं.

गौरतलब है कि बंगाल सरकार के मंत्री फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी को नारद रिश्‍वत मामले में केंद्रीय जांच ब्‍यूरो यानी सीबीआई ने सोमवार सुबह गिरफ्तार किया था. इन दोनों मंत्रियेां के अलावा टीएमसी के विधायक मदन मित्रा और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता सोवन चटर्जी को भी अरेस्‍ट किया गया था. सोवन ने बीजेपी ज्‍वॉइन की थी लेकिन बाद में यह पार्टी भी छोड़ दी थी. बंगाल की सीएम ममता ने निजाम प्‍लेस स्थित सीबीआई ऑफिस पर छह घंटे से अधिक के अपने धरने के दौरान कहा था, ‘जिस तरीके से प्रक्रिया का पालन किए बगैर इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, सीबीआई को मुझे भी गिरफ्तार करना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here