निर्भया जैसी वारदात से दहली मुम्बई, 30 वर्षीय महिला के साथ रेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड, हालत गंभीर

0
निर्भया जैसी वारदात से दहली मुम्बई, 30 वर्षीय महिला के साथ रेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड, हालत गंभीर

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई कहें या मायानगरी! मुम्बई को अब तक महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित माना जाता था। वो दौड़ती भागती मुम्बई अब शायद महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं। मुम्बई से एक दर्दनाक घटना सामने आई है।

जहां 30 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार कर आरोपी ने प्राइवेट पार्ट पर लोहे के रॉड से गंभीर चोटें पहुचाईं। घटना के बाद से महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। पीड़िता को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है इलाज जारी है। महिला जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। 

घटना गुरुवार देर रात 3 बजकर 30 मिनट की है। मुम्बई पुलिस की कंट्रोल रूम को कॉल आया कि एक महिला मुम्बई के अंधेरी ईस्ट साकीनाका के खैरानी रोड पर बेहोश पड़ी है और खून से लथपथ है। जिसके बाद साकीनाका पुलिस मौके पर पहुंच गई और पीड़ित लड़की को मुंबई के राजावाडी हॉस्पिटल में एडमिट कराया। 

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय डीसीपी और एडिशनल पुलिस कमिश्नर साकीनाका पुलिस स्टेशन पहुच कर मामले से जुड़ी जानकारी ली है। इसके साथ इस घटना में कुछ अन्य आरोपी शामिल हो सकते हैं, इस बाबत अलग अलग टीमें बनाई गई हैं, जो इस मामले की जांच कर रही हैं। मुम्बई पुलिस को शुरुआती तफ्तीश के बाद मुख्य आरोपी मोहन चव्हान को गिरफ्तार किया है। 

हालांकि मुम्बई पुलिस को शक है कि महिला के साथ दुष्कर्म में कुछ और लोग शामिल हो सकते हैं। ऐसे में जांच के साथ तलाश भी की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 307, 376, 323 और 504 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी मोहन चव्हान महिला को पहले से जानता था। ऐसे में पुलिस अब आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है जिससे कि यह पता चल सके कि आखिर महिला के साथ निर्मम तरीके से आखिर कितने लोगों ने बलात्कार किया है।

गौरतलब है कि मुम्बई के शक्ति मील गैंग रेप और दिल्ली के निर्भया कांड से अब तक देश उबर नहीं पाया है। जिन दो बड़ी घटनाओं की वजह से पूरे देश की रूह कांप उठी थी। अब तक देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई को कम से कम सबसे सुरक्षित माना जाता था ऐसी घटना ने एक बार फिर से सभी को झकझोर कर रख दिया है। 

आप अपना लेख, न्यूज़, मजमून, ग्राउंड रिपोर्ट और प्रेस रिलीज़ हमें भेज सकते हैं Email: info@hindustanurdutimes.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here