पश्चिम बंगाल की CM, ममता बनर्जी का चुनाव आयोग पर तंज़- मोदीजी आदेश दीजिए तभी EC उपचुनाव करवाएगा

0
204

पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच खूब आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला।

इस सियासी घमासान में तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा को मात देकर राज्य की सत्ता में दोबारा एंट्री ली।

विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भी भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच तनातनी का माहौल जारी है। दरअसल भारतीय जनता पार्टी के कई नेता ममता बनर्जी का हाथ थाम चुके हैं।

अब राज्य में जल्द ही उपचुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक बार फिर भाजपा पर हावी होती नजर आ रही हैं। विधानसभा चुनाव में भाजपा को पस्त कर चुकी ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है।

उन्होंने कहा है कि देश का चुनाव आयोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर चलता है। जब वह निर्देश देते हैं, तभी चुनाव आयोग काम करता है।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ा था। जहां से उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

राज्य की मुख्यमंत्री चुने जाने के 6 महीने के अंदर उनका विधानसभा का निर्वाचित सदस्य बनना जरूरी है। इसलिए पश्चिम बंगाल में उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ेगी।

यह चुनाव 5 नवंबर 2021 से पहले होने वाले हैं। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया है।

जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजारिश की है कि वह उपचुनाव करवाने के निर्देश जारी करें।

पीएम मोदी पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि देश में अब कोरोना महामारी का प्रभाव कम हो गया है। 7 दिनों के अंदर उपचुनाव करवाए जा सकते हैं। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देश देंगे तभी देश का चुनाव आयोग काम करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here