पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेई के नाम से जाना जाएगा देवबंद क्षेत्र का यह रेलवे स्टेशन

0
38
पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेई के नाम से जाना जाएगा देवबंद क्षेत्र का यह रेलवे स्टेशन

देवबंद (सहारनपुर): देवबंद – रुड़की रेलवे लाइन पर तेजी से काम चल रहा एक ओर जहां प्रशासन द्वारा रेलवे की की जमीन को कब्ज़ा मुक्त किया जा रहा वहीं रेलवे भी लाइन और स्टेशनों के काम को पूरा करने में लगा है। इस बीच बन्हेडा खास गांव में  बनने वाले रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर किए जाने का ग्राम प्रधान और करा क्षेत्र के लोगों ने स्वागत किया है।

देवबंद – रुड़की रेलवे लाइन पर गांव बन्हेडा खास में रेलवे स्टेशन बनेगा,  जिसका नाम देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर होगा। पूर्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जिला प्रशासन से रेलवे स्टेशन का नामकरण के संबंध में रिपोर्ट मांगी थी जिस को अंतिम रूप दिया जा रहा है रेलवे ने लगभग इस नाम को फाइनल कर दिया है

बन्हेडा खास में बनने वाले रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई रखने पर क्षेत्र में खुशी है। सरकार के इस फैसले का बन्हेडा खास के प्रधान राव शारिक ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि हमारे गांव में रेलवे स्टेशन बन रहा है और उसका नाम अटल बिहारी वाजपेई होगा।

वरिष्ठ समाजसेवी राव मुशर्रफ अली ने कहा कि बहुत ही खुशी की बात पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगाया है। इसीलिए विरोधी भी उनका सम्मान करते हैं और यह तो बहुत ही गर्व की बात है की एक महान व्यक्ति के नाम से रेलवे स्टेशन जाना जाएगा। अटल जी की वजह से नव निर्माण रेलवे स्टेशन और हमारे गांव का नाम रोशन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मैं आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने बनने वाले रेलवे स्टेशन का नाम स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई रखा है।

गौरतलब है कि इस रेलवे स्टेशन के नाम को लेकर क्षेत्र में काफी विवाद हुआ था, बीजेपी और बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के लोग रेलवे स्टेशन का नाम गांव माजरी के नाम पर कराना चाहते थे जबकि बन्हेडा के वासी अपने गांव के नाम पर इस स्टेशन का नाम चाहते थे अब सरकार और रेलवे ने एक नया रास्ता निकालकर स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर करने का फैसला लिया है

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here