फिलीपींस में 85 सैनिकों को ले जा रहा एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है

0
180
फिलीपींस में 85 सैनिकों को ले जा रहा एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है

फिलीपींस: 

फिलीपींस (Philippine) में 85 सैनिकों को ले जा रहा एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. वहां के सेना प्रमुख ने इसकी जानकारी दी है. समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त सैन्य विमान C-130 के जलते हुए मलबे से अब तक 40 लोगों को बचाया गया है. एजेंसी ने बताया है कि सैन्य विमान सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर भारतीय समयानुसार सुबह 11.30 बजे उतरने की कोशिश कर रहा था, तभी दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

सशस्त्र बलों के प्रमुख सिरिलिटो सोबेजाना ने कहा है कि राहत-बचाव दल के लोग दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और हम प्रार्थना कर रहे हैं अधिक से अधिक जान बचा सकें. पीटीआई ने सैन्य प्रमुख सिरिलिटो सोबेजाना के हवाले से कहा है कि इस दुर्घटना में 40 लोगों को बचा लिया गया है.

सोबेजाना ने दुर्घटना को “बहुत दुर्भाग्यपूर्ण” बताते हुए स्थानीय मीडिया से कहा, “कागायन डी ओरो (मिंडानाओ के दक्षिणी द्वीप पर) से हमारे सैनिकों को ले जाते समय, विमान रनवे से चूक गया, हालांकि चालक दल ने पावर कंट्रोल करने की कोशिश की लेकिन नहीं हो सका.” बता दें कि मुस्लिम बहुल सुलु प्रांत में सरकारी बल दशकों से अबू सय्याफ़ के चरमपंथियों से जूझ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here