बजरंग पूनिया ने भारत को दिलाया पदक तो पीएम मोदी समेत देशभर ने ऐसे किया सम्मान सहवाग बोले जय बजरंग बली

0
203
बजरंग पूनिया ने भारत को दिलाया पदक तो पीएम मोदी समेत देशभर ने ऐसे किया सम्मान सहवाग बोले जय बजरंग बली

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने इतिहास रच दिया है. पुरुषों की 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में 8-0 के बड़े अंतर से उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को हराकर देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. उनके पदक जीतने के साथ ही जो महाकुंभ में भारत ने छठा पदक जीत लिया है. देखा जाए तो ओलिंपिक में बजरंग का यह पहला मेडल है. सोशल मीडिया पर बजरंग पूनिया को बधाई देने वालों का तांता लग गया है. लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और वीरेंद्र सहवाग ने सबसे पहले खास अंदाज़ में बधाई दी है.

वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा, “जय बजरंग बली, शाबाश @BajrangPunia कांस्य जीतने पर. शानदार

कुंबले ने लिखा, “बधाई हो.

विजेंदर सिंह ने ट्वीट किया, ‘बधाई हो बजरंग पुनिया, हमको आप पर गर्व है

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके प्रयासों के लिए स्टार पहलवान की सराहना की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “टोक्यो2020 से सुखद खबर! बजरंग पुनिया का शानदार मुकाबला. आपकी उपलब्धि के लिए आपको बधाई, जिससे हर भारतीय को गर्व और खुशी होती है

भारत के विकेट कीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ट्वीट किया, “बजरंग पुनिया को कांस्य पदक जीतने पर बधाई.

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, “सुपर डुपर …. और @bajrangpunia भारत को गौरवान्वित करते हैं. बजरंग पुनिया से 8-0 से जीत और # कांस्य मैच जीतने के लिए बिल्कुल शानदार.

साथी ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने ट्वीट किया, कि यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है

बजरंग पुनिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अच्छा संघर्ष किया था, लेकिन अजरबैजान के हाजी अलीयेव से हार गए थे. हालाँकि, नियाज़बेकोव के खिलाफ उनकी जीत ने सुनिश्चित किया कि वह टोक्यो से खाली हाथ नहीं लौटे.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here