बिहार, गया बालिका गृह यौन शोषण मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने शुरू की जांच

0
135
बिहार, गया बालिका गृह यौन शोषण मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने शुरू की जांच

गया: 

बिहार में गया बालिका गृह यौन शोषण मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने जांच तेज कर दी है. गया में बोधगया के बालिका गृह में युवती के साथ हुए यौन शोषण मामले में आज शुक्रवार को राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्यों ने मौका मुआयना किया. महिला आयोग की टीम बोधगया बालिका गृह के जांच के लिए पहुंची.

महिला आयोग की टीम ने सभी बिंदुओं पर बारिकी से बालिकागृह का जांच की. इस दौरान राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्य चंद्रमणि ने बताया की इस बालिकागृह के सभी बच्चियों और कर्मचारियों के साथ बातचीत की गई है. उन्होंने कहा कि बातचीत में प्रथम दृष्टया मामला ठोस नहीं लगता है.

उन्होंने कहा कि यहां के रजिस्टर के अलावा और भी कई चीजों की जांच की गई,लेकिन किसी भी तरह का साक्ष्य नहीं पाया गया है. उन्होंने कहा जिस बच्ची ने इस तरह का आरोप लगाया है, उससे मिलकर बातचीत की जाएगी. उससे बात करने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो सकेगा और रिपोर्ट आयोग को सौंपी जाएगी.

उन्होंने कहा कि हमारी एक पक्ष से बातचीत हुई है. दूसरे पक्ष से बात अभी नहीं हो सकी है. गौरतलब है कि नवादा स्थित बरसलीगंज की एक लड़की के द्वारा यौन शोषण का गंभीर आरोप बोधगया बालिकागृह पर लगाया गया था.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here