बिहार में कोरोना संक्रमण के कम होने के बाद अब सरकार ने भी कुछ ढील देने का निर्णय लिया है

0
196
बिहार में कोरोना संक्रमण के कम होने के बाद अब सरकार ने भी कुछ ढील देने का निर्णय लिया है

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण के कम होने के बाद अब सरकार ने भी कुछ ढील देने का निर्णय लिया है. इसी के चलते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि 7 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोला जाएगा. इसी के साथ स्कूलों में नौवीं से दसवीं तक की कक्षाएं 7 अगस्त से और पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 16 अगस्त से खुल जाएंगी.
इसके साथ ही कोचिंग संस्‍थानों को भी बड़ी राहत दी गई है. सीएम ने घोषणा की कि कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे. वहीं सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी.

सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल भी खुलेंगे
इसके साथ ही सीएम नीतीश ने कहा कि प्रतिबंधों के साथ अब सिनेमा हॉल व शॉपिंग मॉल भी खोले जा सकेंगे. इसके साथ ही अब स्कूलों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी. वहीं नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की कि कोविड अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में कुछ सावधानियां बरतना जरूरी है और सावधान रहकर ही अपनी और परिवार की सुरक्षा की जा सकती है.
गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण में मंगलवार को हल्का इजाफा देखने को मिला था जहां एक तरफ सोमवार को 37 संक्रमित मरीज मिले थे वहीं मंगलवार को नये मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो गई.
पिछले 24 घंटों में राज्य में 1,35,618 सैंपलों की जांच में ये मामले सामने आये हैं. सूबे का संक्रमण दर 0.04 फीसदी हो गई है. ये सोमवार को 0.03 फीसदी थी. हालांकि पिछले 24 घंटे के अंदर सूबे में 77 कोविड मरीज स्वस्थ भी हुए हैं और कोरोना से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है. प्रदेश का रिकवरी रेट अब बढ़कर 98.62 फीसदी हो चुका है. सोमवार को यह आंकड़ा 98.61 फीसदी था. अभी बिहार में कोरोना के कुल 383 सक्रिय मरीज हैं.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here