बिहार में जारी भीषण गर्मी के बीच 19 जिलों में बारिश का अलर्ट, 44.4 डिग्री सेल्सियस पार हुआ तापमान

0
100

बिहार के इस समय गर्मी से बहुत ही परेसान है. बता दे की सूरज की तपिश और उमस से जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो चुका है. हालांकि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए बिहार के 19 जिलों में वज्रपात और तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार के दक्षिण इलाके समेत कई जिलों में भीषण गर्मी की भी चेतावनी जारी की है.

आपको बता दे की बिहार के जिन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और बांका शामिल हैं. इन जिलों में वज्रपात गरज और तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट है. तापमान की बात करें तो बुधवार को भी राज्य के अधिकांश इलाकों में 40 के पार तापमान पहुंचा था.

जानकारों की माने तो बिहार के गया, जमुई, बक्सर, औरंगाबाद, बांका, नवादा, हरनौत, डेहरी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया. पटना का अधिकतम तापमान में सामान्य से तीन डिग्री की वृद्धि होने के साथ 40.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि 44.4 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद प्रदेश का सबसे गर्म स्थान दर्ज किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here