बिहार, में फिर तेजस्‍वी vs तेजप्रताप, जानें किसके पक्ष में हैं RJD सुप्रीमो लालू यादव

0
222
बिहार, में फिर तेजस्‍वी vs तेजप्रताप, जानें किसके पक्ष में हैं RJD सुप्रीमो लालू यादव

पटना : 

BIHAR: बिहार (Bihar)में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में पार्टी के सुप्रीमो लालू यादव के दोनो बेटों उनके राजनीतिक उत्‍तराधिकारी तेजस्‍वी यादव   और तेजप्रताप यादव में ठन गई है. अब तो बिहार इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी तेजप्रताप यादव के बारे में यहां तक कह दिया, ‘वो कौन हैं .मैं लालू यादव के प्रति जवाबदेह हूं.’ बिहार आरजेडी के अध्यक्ष जगदानंद सिंह अपने दफ़्तर में फिर बैठने लगे हैं, लेकिन इस बीच उन्होंने खुद पर हिट्लरशाही का आरोप लगाने वाले तेजप्रताप यादव के करीबी आकाश यादव को छात्र राजद के अध्यक्ष पद से हटाकर विवाद खड़ा कर दिया है. मामले में रिएक्‍शन देते हुए जगदानंद ने कहा, ‘तेजप्रताप कौन हैं, मैं लालू यादव के प्रति जवाबदेह हूं.

जगदानंद सिंह की नाराज़गी को भांपते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू ने भी उन्हें खुला हाथ दे दिया है क्योंकि उनको लगता हैं कि तेजप्रताप यादव ने जिस तरह अपने बयानों से रघुवंश प्रसाद सिंह को अपमानित किया था, वैसी कहीं हालत फिर ना आ जाए. लालू किसी और वर्ग की नाराज़गी मोल नहीं लेना चाहते. इस बीच, तेज प्रताप यादव ने इस घटनाक्रम को लेकर नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया है, ‘प्रवासी सलाहकार से सलाह लेने में अध्यक्ष जी ये भूल गए कि पार्टी संविधान से चलती है और राजद का संविधान कहता है कि बिना नोटिस दिए आप पार्टी के किसी पदाधिकारी को पदमुक्त नहीं कर सकते.’ उन्‍होंने आगे लिखा, ‘आज जो हुआ वो राजद के संविधान के खिलाफ हुआ.

उधर, आकाश यादव मामले में बिहार के नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रतिक्रिया देते हुए उम्‍मीद जताई है कि पार्टी में चल रहा गतिरोध जल्द ही ठीक हो जाएगा. जब तेजस्‍वी से पूछा गया कि उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव नाराज हैं तो उन्होंने कहा, ‘हम लोग हैं तो आप लोग क्यों चिंता कर रहे हैं? हम लोग हैं, राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं तो सब कुछ ठीक हो जाएगा.जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा तो खत्म हो गई बात.’ गौरत लब है कि एक दिन पहले ही बिहार राजद के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तेज प्रताप के करीबी आकाश यादव को बिहार छात्र राजद के अध्यक्ष पद से हटा दिया है और उनकी जगह गगन कुमार को अध्यक्ष बनाया है. तेज प्रताप ने इसकी निंदा की है.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here