बिहार में15 जुलाई से बंद हो जाएगा पटना का मीठापुर बस स्टैंड, यहां से मिलेगी हर जिले के लिए बस

0
281
बिहार में15 जुलाई से बंद हो जाएगा पटना का मीठापुर बस स्टैंड, यहां से मिलेगी हर जिले के लिए बस

पटना. सालों से पटना के मीठापुर इलाके में स्थित बस स्टैंड को 15 जुलाई तक पूरी तरह बंद कर देने का फैसला लिया गया है. नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव आनंद शंकर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक करते हुए यह फैसला लिया है. 15 जुलाई तक किसी भी कीमत पर मीठापुर से बस स्टैंड को हटाकर बैरिया बस स्टैंड ले जाने को कहा गया है. कई महीने पहले ही बैरिया में नया बस स्टैंड बनने के बावजूद वहां से बसों का परिचालन नहीं होने पर सवालिया निशान खड़ा हो गया था. गौरतलब है कि उद्घाटन के बाद गया जाने वाली बसों का परिचालन बैरिया से कराया गया था और कुछ ही दिन चलने के बाद बस चालक फिर से इसे मीठापुर ले जाने लगे थे.

बैरिया बस स्टैंड से हालांकि पूर्ण रूप से बिहार के हर जिले के लिए बसों का परिचालन 15 जुलाई से शूरू होगा, लेकिन नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई के यात्रियों के लिये बसों का परिचालन 15 जून से ही शुरू करने का फैसला लिया गया है.

जीरो माइल से बस स्टैंड तक रास्ता होगा चौड़ा

बैरिया बस स्टैंड तक आने जाने में दिक्कत न हो इसे देखते हुए जीरो माइल से बस स्टैंड तक पथ का चौड़ीकरण करने का निर्देश जारी किया गया है. नगर विकास के प्रधान सचिव ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि वो 15 जुलाई से पूर्व जीरो माइल से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के संपर्क पथ के चौड़ीकरण का कार्य पूर्ण कर लें और बस टर्मिनल के निकट पुलिया का निर्माण 20 जून तक कर लें.मिलेंगी सारी सुविधाएं

प्रधान सचिव ने बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए बुडको के प्रबंध निदेशक को कहा कि वो काम निर्बाध रूप से करने के लिए वहां पर ट्रॉली माउंटेड पंप की सुविधा सुनिश्चित करें, ताकि बारिश में काम नहीं रुके. पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के प्रथम तल की भांति भू-तल पर भी शौचालय, यूरिनल और पेयजल की सुविधा की शुरूआत करने के निदेश दिए गए हैं, ताकि आम यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here