बॉलीवुड सुपरस्टॉर सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ समन जारी, 5 अप्रैल को पेश होने का आदेश

0
116

Salman Khan Summons by Court: बॉलीवुड सुपरस्टॉर सलमान खान का विवादों से पुराना नाता रहा है. हाल ही में भाईजान को काले हिरण के शिकार मामले (Blackbuck Poaching Case) में बड़ी राहत मिली थी. जिसके बाद अब एक बार फिर से एक्टर की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है. अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने भाईजान और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ कोर्ट ने एक समन जारी किया गया है.

पत्रकार के साथ मारपीट करने का आरोप

जानकारी के अनुसार अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने मंगलवार को अभिनेता सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ एक टेलीविजन पत्रकार को कथित रूप से धमकाने और उनका अपमान करने को लेकर समन जारी किया है. साथ ही कोर्ट ने उन्हें 5 अप्रैल को पेश होने का निर्देश भी दिया है. मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान ने अभिनेता और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एक समन जारी की है.

मजिस्ट्रेट ने कही ये बात

मजिस्ट्रेट ने अभिनेता और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ समन जारी करते हुए कहा, “मामले को सीआरपीसी की धारा 202 (प्रक्रिया को स्थगित करना) के तहत डीएन नगर पुलिस स्टेशन को जांच के लिए भेजा गया था, पुलिस ने सूचित किया है कि धारा 504 के तहत अपराध और भारतीय दंड संहिता की धारा 506 आरोपी व्यक्तियों के विरुद्ध बनाई जाती है. रिकॉर्ड पर स्वयं बोलने वाली सामग्री, सकारात्मक पुलिस रिपोर्ट और अन्य सामग्री को ध्यान में रखते हुए, भारतीय दंड संहिता की धारा 504, 506 के तहत अपराध के लिए आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त आधार हैं. इसलिए, मैं आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ प्रक्रिया जारी करने से संतुष्ट हूं.”

ये है पूरा मामला

टीवी पत्रकार अशोक पांडे ने अदालत के समक्ष एक निजी शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि 24 अप्रैल, 2019 को जब वह अंधेरी में यात्रा कर रहे थे, तब उन्होंने अभिनेता को तड़के साइकिल की सवारी करते देखा था. पांडे ने कहा कि अभिनेता के बॉडीगार्ड से अनुमति लेने के बाद, उन्होंने उसे शूट करना शुरू कर दिया.

हालांकि, इससे अभिनेता नाराज हो गए थे, जिन्होंने कथित तौर पर बॉडीगार्ड को उसे पीटने के लिए कहा था. उन्होंने आगे आरोप लगाया कि सलमान खान ने उनके साथ मारपीट की और बाद में उनका फोन छीन लिया. जिसपर पांडे ने बाद में स्थानीय पुलिस से संपर्क किया, जिन्होंने यह कहते हुए उनकी याचिका का निपटारा कर दिया कि कोई अपराध नहीं बनता है. पांडे ने कहा, “कोविड ​​​​-19 के कारण मामले में देरी हुई, मैं घटना के दिन से ही न्याय के लिए भटक रहा हुं और आखिरकार, मुझे खुशी है कि अदालत ने मेरी शिकायत पर संज्ञान लिया और अभिनेता के खिलाफ समन जारी की.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here