भारत vs श्रीलंका 2nd t20i Live Score भुवनेश्वर ने दिलायी पहली सफलता अविष्का के 11 रन

0
296
भारत vs श्रीलंका 2nd t20i Live Score भुवनेश्वर ने दिलायी पहली सफलता अविष्का के 11 रन

India vs Sri Lanka 2nd T20I Live Match Score: इससे पहले मुख्य खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रहे भारत के ज्यादातर युवा बल्लेबाज मिले मौके का फायदा नहीं उठा सके और श्रीलंका के सामने 133 का ही लक्ष्य रख सके. क्रुणाल पंड्या के मामले के बाद इस मैच में चार खिलाड़ियों को मौका दिया गया, लेकिन ओपनर युवा ऋतुराज गायकवाड़ (21) जमने के बाद आउट हुए, तो पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल (29) और नितीश राणा (9) भी असर छोड़ने में नाकाम रहे, तो अनुभवी संजू सैमसन (7) ने भी निराश किया, जो श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने पस्त दिखाई पड़े.

कोलंबो: 

Sri Lanka vs India 2nd T20I:  श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ने भारत से मिले 133 रन के लक्ष्य का पीछा करना शुरू कर दिया है. और श्रीलंका ने अपना पहला विकेट भी तीसरे ही ओवर में गंवा दिया है, जब भुवनेश्वर की गेंद  पर अविष्का फर्नांडो फ्लिक करने की कोशिश में आउट हो गए और डीप स्कवॉयर लेग पर एक बहुत ही सुपर से ऊपर कैच राहुल चाहर ने लपका.

इससे पहले मुख्य खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रहे भारत के ज्यादातर युवा बल्लेबाज मिले मौके का फायदा नहीं उठा सके और श्रीलंका के सामने 133 का ही लक्ष्य रख सके. क्रुणाल पंड्या के मामले के बाद इस मैच में चार खिलाड़ियों को मौका दिया गया, लेकिन ओपनर युवा ऋतुराज गायकवाड़ (21) जमने के बाद आउट हुए, तो पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल (29) और नितीश राणा (9) भी असर छोड़ने में नाकाम रहे, तो अनुभवी संजू सैमसन (7) ने भी निराश किया, जो श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने पस्त दिखाई पड़े.

इसका असर यह रहा कि भारत कोट के 20 ओवरों में 5 विकेट पर 132 रन तक ही पहुंच सका. बदले हुए हालात के बाद भारतीय टीम पर दबाव दिखाई पड़ा और बल्लेबाज उस गति से रन नहीं बना सके, जिसकी जरूरत थी. बता दें कि क्रुणाल पंड्या के संपर्क में आने वाले कई खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. मतलब ये वीरवार को तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. कुल मिलाकर 9 खिलड़ी इस मुकाबले से बाहर हुए, जिसके कारण भारत की पूरी इलेवन बदल गयी और इसका असर बल्लेबाजी पर साफ दिखाई पड़ा. श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजय ने 2 विकेट चटकाए. 

पावर प्ले (शुरुआती 6 ओवर): 30 गज के घेरे के बाद सिर्फ 2 फील्डर:  पावर दिखनी मुश्किल थी और दिखी भी नहीं !

नए हालात में भारतीय जोड़ी दूसरे टी20 में मैदान पर उतरी थी, पिछले मैच के मुकाबले पिच भी गेंदबाजों की मदद कर रही थी. ऐसे में करियर का आगाज कर रहे युवा ऋतुराज गायकवाड़ और धवन से ज्यादा पावर दिखाने की उम्मीद नहीं थी. हालांकि, धवन ने चमीरा के पहले ओवर में चौथी गेंद पर बेहतरीन कवर ड्राइव से चौका जड़कर तेवर जरूर दिखाए, लेकिन पावर-प्ले के 6 ओवरों में ज्यादातर समय इन पर ब्रेक ही लगा रहा. तीसरे ओवर में जब अकिला आए, तो जरूर ऋतुराज और धवन ने एक-एक चौका और बटोरा, लेकिन ज्यादातर शुरुआती ओवरों में खामोशी ही पसरी रही और ये दोनों मिलकर 4 ओवरों में नुकसान के 45 रन ही बना सके. मतलब सतर्क रवैया और विकेट बचाने पर ज्यादा जोर, लेकिन फायदा नहीं ही हुआ इसका क्योंकि पावर-प्ले खत्म हुआ और 7वें ओवर की पहली ही गेंद पर गायवाड़ 21 रन बनाकर चलते बने.

इससे पहले क्रुणाल पंड्या के एक दिन पहले ही कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम धवन के लिए हालात श्रीलंका में अब से कुछ ही देर बाद खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में हालात बहुत ही मुश्किल हो चले हैं. बता दें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग की दावत दी है और मेहमान टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, देवदत्त पडिक्कल और चेतन सकारिया ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया. चलिए दोनों टीमों की फाइनल XI पर गौर फरमा लें: 

भारत: 1. शिखर धवन (कप्तान) 2. ऋतुराज गायकवाड़ 3. देवदत्त पडिक्कल 4. संजू सैमसन (विकेटकीपर) 5. नितीश राणा 6. भुवनेश्वर कुमार 7. कुलदीप यादव 8. राहुल चाहर 9. नवदीप  सैनी 10. चेतन साकरिया 11. वरुण चक्रवर्ती

श्रीलंका: 1. दसुन शनाका (कप्तान) 2. अविष्का फर्नांडो 3. मिनोद भनुका (विकेटकीपर) 4. धनंजय डि सिल्वा 5. सदीरा समरविक्रमा 6. रमेश मेंडिस 7. वनिंदु हसारंगा 8. चमिका करुणारत्ने 9. इसुरु उडाना 10. अकिला धनंजय 11. दुशमंथा चमीरा

बता दें कि कई खिलाड़ी इस मैच के लिए ही नहीं, बल्कि पूरी सीरीज मतलब अगले मैच के लिए भी उपलब्ध नहीं रहेंगे.  जो भी खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए क्रुणाल पंड्या के संपर्क में आया है, उसे आइसोलेशन में भेज दिया गया है. दीपक चाहर और मनीष पांडे भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. मनीष पांडे पिछले मैच में नहीं खेले थे, लेकिन उन्हें भी इलेवन में जगह नहीं मिली है. कोच द्रविड़ ने मैच से पहले कहा कि सेलेक्ट करने के लिए उनके पास 11 ही खिलाड़ी उपलब्ध हैं और इसमें कोई शर्मिंदगी वाली स्थिति नहीं है क्योंकि हालात ही ऐसे हैं.और यह मैच हमारे युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतर करने का अच्छा मौका है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here