महामारी में और बढ़ी अंबानी-अडानी की संपत्ति, अलका बोलीं- हम दो हमारे दो, गरीबों की जान जाने दो

0
281

कोरोना महामारी के दौरान भारत के बिजनेसमैन गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की संपत्ति बढ़ती चली जा रही है। देखते ही देखते अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं।

इस साल जनवरी से लेकर अब तक गौतम अडानी की संपत्ति में 32.7 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, एशिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों में गौतम अडानी ने दूसरे नंबर पर अपनी जगह बना ली है।

वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी अभी भी एशिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप पर चल रहे हैं। जिनकी कुल संपत्ति 76.3 अरब डॉलर है।

माना जा रहा है कि जिस रफ्तार से गौतम अडानी की संपत्ति बढ़ रही है। जल्द ही वह मुकेश अंबानी को पीछे छोड़कर एशिया के सबसे अमीर शख्स बन जाएंगे। इस वक़्त गौतम अडानी की कुल संपत्ति 66.5 अरब डॉलर हो चुकी है।

इस मामले में कांग्रेस नेता अलका लांबा ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि “हम दो – हमारे दो, बाकियों को भूल जाने दो, ग़रीब की जान जाने दो।

इससे पहले भी कांग्रेस कई बार यह कह चुकी है कि केंद्र में मोदी सरकार के आने से सबसे ज्यादा फायदा भाजपा के करीबी उद्योगपतियों को ही पहुंचा है। अडानी और अंबानी जैसे उद्योगपतियों की खूब चांदी हो रही है।

जहां देश में आए कोरोना महासंकट में कई बड़ी कंपनियां डूब चुकी है। वही अंबानी और अडानी ने इस आपदा में भी अवसर तलाश कर अपनी संपत्ति बढ़ाने का काम किया है।

दूसरी तरफ से देश का मध्यम और गरीब वर्ग कोरोना महामारी के साथ-साथ बेरोजगारी और महंगाई के बोझ तले दबता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिखाए गए अच्छे दिनों के सपने के विपरीत आज देश की स्थिति भुखमरी और भयंकर गरीबी तक आ पहुंची है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here