महाराष्ट्र, के राज्यपाल भगत सिंह उत्तराखंड यात्रा पर हैं.लेकिन उनके दौरे को लेकर राजनीति शुरू, जानें वजह

0
20
महाराष्ट्र, के राज्यपाल भगत सिंह उत्तराखंड यात्रा पर हैं.लेकिन उनके दौरे को लेकर राजनीति शुरू, जानें वजह

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) की यात्रा पर हैं. लेकिन उनके दौरे को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. इसकी वजह बना है उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) का स्टेट प्लेन. प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने फोटो शेयर करते हुए कहा है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल (Maharashtra Governor) आने-जाने के लिए उत्तराखंड के स्टेट प्लेन का इस्तेमाल कर रहे हैं. जबकि राज्य लगातार कर्ज में डूबता जा रहा है. ऐसे में महाराष्ट्र के राज्यपाल की आवभगत में संसाधन लुटाना गलत है. अगर पूर्व मुख्यमंत्री के नाते उन्हें (भगत सिंह कोश्यारी) यह सुविधा मिल रही है, तो फिर बाकी पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी यह सुविधा मिलनी चाहिए.

कांग्रेस के आरोपों का बीजेपी ने जवाब दिया है. पुष्कर सिंह धामी सरकार में मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि कैबिनेट मंत्री यतिश्वरानंद एक मीटिंग के लिए दिल्ली गए थे, जहां से लौटते समय उनके साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी आए हैं. जोशी का कहना है कि भगत सिंह कोश्यारी उत्तराखंड के पूर्व सीएम रह चुके हैं, इसलिए इसमें कुछ गलत नहीं है, और सवाल उठाने वाली कांग्रेस को अपना समय याद करना चाहिए.

बता दें कि इससे पहले भी महाराष्ट्र के राज्यपाल को वहां की सरकार ने हेलीकॉप्टर या स्टेट प्लेन मुहैया नहीं करवाया था. उस वक्त भी भगत सिंह कोश्यारी को उत्तराखंड आना था, लेकिन मामले में राजनीति ना गर्माए और मुद्दा तूल न पकड़े, इसलिए राज्पाल ने तब इस पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था.

भगत सिंह कोश्यारी उत्तराखंड के दूसरे मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here