मांझी का PM पर निशाना, बोले- हिम्मत है तो डेथ सर्टिफिकेट पर भी लगा दो मोदी की तस्वीर

0
237

बिहार में एनडीए की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी के सियासी सुर अक्सर बदलते रहते हैं। कभी वह एनडीए सरकार के पक्ष में तो कभी विरोध में बयानबाजी करने के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं।

हाल ही में उन्होंने बिहार में नीतीश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को कंट्रोल किए जाने को लेकर उठाए गए कदमों की तारीफ की थी। अब उन्होंने कोरोना महामारी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बिना नाम लिए ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया है।

दरअसल कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने पर दिए जा रहे टीकाकरण सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर लगी हुई है। इसपर पीएम मोदी को घेरते हुए जीतन राम मांझी ने ट्वीट किया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर यदि तस्वीर लगाने का इतना ही शौक है तो कोरोना से हो रही मृत्यु के डेथ सर्टिफिकेट पर भी तस्वीर लगाई जाए। यही न्याय संगत होगा।”

उनका कहना है कि कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगाए जाने के बाद मुझे सर्टिफिकेट दिया गया है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगाई गई है।

देश की संवैधानिक संस्थाओं में सर्वेसर्वा राष्ट्रपति हैं। इस नाते सर्टिफिकेट पर उनकी तस्वीर होनी चाहिए या फिर राज्य के मुख्यमंत्री की।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी से पहले भी कई विपक्षी नेताओं ने कोरोना टीकाकरण के सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर आपत्ति जाहिर की है।

वहीँ सोशल मीडिया पर भी मुद्दा काफी गरमाया हुआ है। सोशल मीडिया यूज़र्स का कहना है कि टीकाकरण के जरिए मोदी सरकार अपना प्रचार प्रसार कर रही है। तो कोरोना संक्रमण की वजह से भारी तादाद में हुई मौतों की जिम्मेदारी क्यों नहीं लेती ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here