मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, रांची में कोरोना के कारण इस साल भी नहीं निकल सकेगी जगन्नाथ यात्रा

0
158
मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन, रांची में कोरोना के कारण इस साल भी नहीं निकल सकेगी जगन्नाथ यात्रा

रांची: 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने लोगों से आग्रह किया है कि सभी अपने घरों में ही रहकर भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना करें. वैश्विक महामारी कोरोना से उत्पन्न परिस्थितयों को देखते हुए इस वर्ष भी हम जगन्नाथ यात्रा नहीं निकाल पाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि ”इस महामारी के कारण समय-समय पर सरकार को कई कड़े कदम उठाने पड़े हैं. इस संक्रमण ने कई बच्चों को अनाथ कर दिया है, कई लोगों ने जान गवाई है. इन सबसे बचाव के लिए न चाहते हुए भी सरकार द्वारा शिक्षण संस्थान बंद किए गए, दुकानें बंद की गईं, राज्य के बाहर और राज्य में वापस आने वालों पर प्रतिबंध लगाया गया

सोरेन ने कहा कि ”आज भी महामारी का खतरा चारों ओर मंडरा रहा है. इसलिए न चाहते हुए भी सभी धार्मिक स्थलों पर भीड़ नहीं लगाए जाने का निर्देश दिया गया है. इस महामारी में कई त्यौहार आए और चले गए लेकिन राज्य एवं देश में लॉकडाउन होने के कारण उन सभी त्योहारों को हम पहले की तरह नहीं मना सके. उन्होंने कहा कि जान है तो जहांन है, कोरोना संक्रमण से राज्य की जनता को सुरक्षित रखने के लिए पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी हम जगन्नाथ यात्रा नहीं निकाल पा रहे हैं.” 
 
हेमंत सोरेन ने कहा कि ”जगन्नाथ यात्रा नहीं होने से हमें भी बहुत तकलीफ होती है. लेकिन यदि हमारा आज सुरक्षित होगा तभी हमारा कल भी सुरक्षित हो पाएगा. उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की है कि आप अपने घरों से ही भगवान जगन्नाथ का आशीष लें, आप सुरक्षित रहेंगे तब ही राज्य सुरक्षित रहेगा और देश सुरक्षित रहेगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here