मेहुल चोकसी पर विदेश मंत्रालय का बयान- भारत सभी फरार लोगों को देश लाने की कोशिश कर रहा है

0
235
मेहुल चोकसी पर विदेश मंत्रालय का बयान- भारत सभी फरार लोगों को देश लाने की कोशिश कर रहा है

नई दिल्ली: 

विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने अमेरिका से कोरोनावायरस (Coronavirus Vaccine) की वैक्सीन पाने के मुद्दे पर कहा कि सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है. घरेलू उत्पादन बढ़ाने पर जोर से लेकर विदेश से हासिल करने तक पर, कोशिशें जारी हैं. हम अमेरिका के साथ भी लगातार संपर्क में हैं. विदेश मंत्री के दौर के समय भी इस पर चर्चा हुई थी. अमेरिका अपने 80 मिलियन वैक्सीन डोज को कैसे वितरित करेगा, ये अमेरिका पर है.

मेहुल चोकसी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भारत सभी फरारों को भारत लाने की लगातार कोशिश में है. चोकसी के मामले में एक कानूनी कार्यवाही चल रही है. जहां तक इसके ब्योरे की बात है, तो वो गृह मंत्रालय से ही ली जा सकती है.

UNHRC में फिलीस्तीन मुद्दे पर भारत के रुख और फिलीस्तीनी विदेश मंत्री मलिकि की विदेश मंत्री को लिखी चिट्ठी पर 
फिलिस्तीन के विदेश मंत्री ने हर उस देश को लिखा है जो वोटिंग में गैरमौजूद रहे. ये उन्होंने पहली बार नहीं किया है. बागची ने कहा कि फिलीस्तीन मुद्दे पर हमारा रुख पहले से ही साफ है.

LAC पर तनाव वाले सीमावर्ती इलाकों में चीन की फिर से सैन्य बंदोबस्ती बढ़ाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारा स्टैंड पहले जैसा ही है. डिसइंगेजमेंट की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है. उम्मीद है इसे जल्द पूरा किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here