राजकोट की सास-बहू को लोग कर रहे सलाम, कोरोना मरीजों के लिए सारे पैसे और गहने-जेवर कर दिए दान

0
239
राजकोट की सास-बहू को लोग कर रहे सलाम, कोरोना मरीजों के लिए सारे पैसे और गहने-जेवर कर दिए दान

कोरोना (Corona) महामारी के इस कठिन दौर में राजकोट (Rajkot) की निर्मला दावड़ा और उनकी बहू खुशबू आकाश दावड़ा ने अपना सारा पैसा, और जेवर कलेक्टर को दे दिया. सास-बहू की ओर से उठाए गए इस कदम की हर तरफ तारीफ हो रही है

राजकोट. गुजरात (Gujarat) के राजकोट (Rajkot) में पिछले कुछ दिनों से जहां कोरोना (Corona) के काफी केस सामने आ रहे हैं, वहीं राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं.

एक ओर जहां मरीजों को बेड मिलना मुश्किल हो गया है वहीं इंजेक्शन और ऑक्सीजन के लिए भी भटकना पड़ रहा है. कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में राजकोट की निर्मला दावड़ा और उनकी बहू खुशबू आकाश दावड़ा ने अपना सारा पैसा, जेवरात और ब्लैंक चेक कलेक्टर को दे दिया.

राजकोट में रहने वाली निर्मला दावड़ा और खुशबू आकाश दावड़ा सामाजिक कार्य के साथ घर की जिम्‍मेदारी भी बखूबी निभाती हैं. छोटे से मकान में रहने वाली निर्मलाबेन दावड़ा और उनकी बहु खुशबु सिलाई का काम करती हैं. निर्मला बेन साड़ी में फॉल लगाती हैं, जबकि उनकी बहू मास्क बनाने का काम करती हैं. राजकोट में कोरोना की महामारी बढ़ती देख और कोरोना से मरते हुए लोगों को देखने के बाद सास और बहू की इस जोड़ी ने अपने बचाए हुए पैसे कोरोना मरीजों के लिए दान करने का फैसला किया.

इसे भी पढ़ें :- MP में गुजरात से हुई नकली रेमडेसिविर इंजैक्शन की सप्लाई, जबलपुर की दवा दुकानों पर छापे
उन्‍होंने कुछ पैसों से सिलेंडर खरीदने का काम किया और बाकी के पैसों का हिसाब लगाकर राजकोट के कलेक्टर के पास जाकर अपना ब्लैंक चेक रख दिया. निर्मला बेन ने कहा कि उनसे मरीजों की पीड़ा देखी नहीं जा रही थी. उन्होंने अपने जेवर भी देने की बात कह दी है.

इस नेक काम में निर्मला की बहू खुशबू भी पीछे नहीं हैं. खुशबू ने भी अपने जेवर देने की बात कलेक्‍टर से की है. निर्मला और खुशबू के प्रयास को देखते हुए कलेक्टर दोनों को सराय और नारीरत्न पुरस्‍कार देने की बात कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here