राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘जो नफ़रत करे, वो योगी कैसा

0
राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘जो नफ़रत करे, वो योगी कैसा

नई दिल्ली: 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना वाला ट्वीट किया तो उनकी टीम ने कहा, ‘कोई भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेता है.’ राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘जो नफ़रत करे, वो योगी कैसा!.’ उन्होंने यह टिप्पणी योगी आदित्यनाथ के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर की है. योगी आदित्यनाथ की टीम ने उन पर कुछ घंटों बाद पलटवार किया है.

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा, ‘राजनीति में कोई भी राहुल गांधी को गंभीरता से नहीं लेता है. जो दंगाइयों से नफरत करें, भ्रष्टाचारियों से नफरत करें, आतंकवादियों से नफरत करे और देश-प्रदेश को सुरक्षित करे वो योगी ही है. शायद यह आपको कांग्रेस के स्कूल में नहीं सिखाया गया था.

समाजवादी पार्टी पर योगी आदित्यनाथ के निशाने कई राजनीति विरोधियों ने भी आलोचना की थी. मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में रविवार में कहा था, ‘अब्बा जान कहने वाले लोग 2017 से पहले राशन हजम कर जाते थे.’

उन्होंने कहा था, ‘क्योंकि तब ‘अब्बा जान’ कहने वाले लोग राशन पचाते थे. कुशीनगर का राशन नेपाल और बांग्लादेश जाता था। आज अगर कोई गरीब लोगों का राशन कोई खाएगा तो उसे जेल जाने होगा.’

समाजवादी पार्टी नेता आशुतोष सिन्हा ने कहा, ‘मुख्यमंत्री की हैसियत से असंसदीय भाषा का इस्तेमाल उन्हें शोभा नहीं देता, और यह दर्शाता है कि वह कम पढ़े-लिखे हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि जो पढ़े-लिखे हैं वे उचित और सम्मानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हैं. एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसी भाषा के प्रयोग से बचना चाहिए. ऐसी भाषा का प्रयोग लोकतंत्र के लिए भी दुखद है.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

आप अपना लेख, न्यूज़, मजमून, ग्राउंड रिपोर्ट और प्रेस रिलीज़ हमें भेज सकते हैं Email: info@hindustanurdutimes.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here