लखीसराय में कोरोना का कहर, एक ही दिन आठ कोविड-19 संक्रमित मरीजों की मौत से हड़कंप

0
206
लखीसराय में कोरोना का कहर, एक ही दिन आठ कोविड-19 संक्रमित मरीजों की मौत से हड़कंप

बिहार के लखीसराय जिले में कोरोना से मौत का बड़ा आंकड़ा सामने आया है। शनिवार की दोपहर तक जिले के कुल आठ लोगों ने लखीसराय और लखीसराय के बाहर के जिलों में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। एक ही दिन आठ लोगों की मौत से जिले भर में हड़कंप मचा है। आठवां मृतक प्रोफेसर है। ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण उन्हें पटना रेफर किया गया था। उन्होंने शेखपुरा के पास दम तोड़ दिया। मृतक चानन प्रखंड का रहने वाले हैं।

जिले के अलग-अलग इलाकों के लोग संक्रमण के बाद काल के गाल में समा गए। मृतकों में रामगढ़ प्रखंड के दो, हलसी, बड़हिया व सदर प्रखंड के के एक-एक और सूर्यगढ़ा के दो लोगों की मौत हुई है। इनमें से चार लोगों ने सदर अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा है, जबकि अन्य लोगों की मौत अलग-अलग जगहों पर हुई है। हलसी में जिस शख्स की मौत हुई है वह सरकारी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक बताए जा रहे हैं। पड़ोसी जिला शेखपुरा में इलाज के दौरान ही उन्हें संक्रमित पाया गया था। शेखपुरा में ही इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। बड़हिया के किसान की मौत पड़ोसी जिला बेगूसराय में इलाज के दौरान हुई है। 

 इसके अलावा मृतकों में मजदूर, किसान और महिला शामिल है। बता दें कि लखीसराय जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 30 से अधिक लोगों की जानें जा चुकी है। वही एक साथ सात लोगों की मौत के बाद आंकड़ा 40 छूने को है। वही संक्रमित व्यक्तियों की संख्या छह हजार के करीब पहुंच गई है। इनमें से तीन हजार लोग सिर्फ एक माह में संक्रमित हुए हैं। 
बता दें कि लखीसराय में अब तक दक्षिण ग्रामीण बैंक के मेदनीचौकी व बड़हिया शाखाओं के प्रबंधक, किऊल रेल जीआरपी थानाध्यक्ष, किऊल रेल दंडाधिकारी, किऊल के बुकिंग क्लर्क सहित 2 दर्जन से अधिक आम लोगों की भी मौत कोरोना से हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here