विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने बचाई बच्‍चे की जान, दुनिया की सबसे महंगी दवाई की थी जरूरत

0
999
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने बचाई बच्‍चे की जान, दुनिया की सबसे महंगी दवाई की थी जरूरत

अयांश गुप्‍ता नाम का एक छोटा सा बच्‍चा स्‍पाइनल मस्‍कुलर एट्रोफी नाम की दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा था और उसे 16 करोड़ रुपये की एक दवाई की जरूरत थी

नई दिल्‍ली. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली  (Virat Kohli) और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma) कोरोना की दूसरी लहर में देश के लोगों की खुलकर मदद कर रहे हैं. दोनों ने कोविड 19 रिलीफ के लिए फंड भी जुटाया. जिससे जरूरतमंद लोगों की मदद की जा रही है. अब खबर आ रही है कि इस कपल ने एक छोटे से बच्‍चे अयांश गुप्‍ता की जान बचाई है, जो स्‍पाइनल मस्‍कुलर एट्रोफी नाम की दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा था. इस बच्‍चे को दुनिया की सबसे महंगी दवाई जोल्‍गेनस्‍मा की जरूरत थी, जिसकी कीमत करीब 16 करोड़ रुपये थी.

बच्‍चे के इलाज के लिए फंड जुटाने के लिए अयांश के माता पिता ने ‘AyaanshFightsSMA नाम से एक ट्विटर अकाउंट बनाया था. बीते दिन इस पेज पर जानकारी दी गई कि अयांश को दवाई मिल गई है और इसके लिए विराट और अनुष्‍का का शुक्रिया अदा किया गया है.

इस अकाउंट से ट्वीट किया गया कि हमने कभी नहीं सोचा था कि इस मुश्किल सफर का इतना खूबसूरत अंत होगा. हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अयांश के इलाज के लिए 16 करोड़ रुपये की जरूरत थी और हम वहां तक पहुंच गए हैं. हमारा साथ देने वाले हर एक व्‍यक्ति का शुक्रिया. यह आपकी जीत है.

इसके बाद कहा गया कि कोहली और अनुष्‍का हमने हमेशा बतौर फैंस आपसे प्‍यार किया, मगर आपने अयांश और इस अभियान के लिए जो किया, वो उम्‍मीदों से परे था. आपने छक्‍के के साथ जिंदगी का मैच जीतने में हमारी मदद की.

फिलहाल कोहली इंग्‍लैंड दौरे की तैयारियों में व्‍यस्‍त हैं. अगले महीने उनकी अगुआई में टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और मेजबान के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्‍लैंड रवाना होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here