वैक्सीन पर GST को लेकर PM मोदी पर भड़कीं ममता, बोलीं-1 घंटे भाषण देते हैं फिर भी टैक्स लगा देते हैं

0
235

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाक़ात की है।

कोलकाता में हुई इस मुलाकात में मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन और ज्यादा तेज करने और विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने को लेकर रणनीति पर बात हुई है।

किसानों के साथ बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा है कि सरकार ने बीते 7 महीनों से किसान आंदोलनकारियों के साथ कोई बातचीत करने की जहमत तक नहीं उठाई है। इससे काफी नुकसान हो चुका है।

आंदोलन कर रहे किसान भी इसी देश के रहने वाले हैं। इस तरह से जबरदस्ती किसानों पर कृषि कानूनों को थोपा नहीं जा सकता है। ममता बनर्जी ने इस दौरान मांग की है कि मोदी सरकार जल्द से जल्द कृषि कानूनों को वापस ले।

अब दवाओं पर जीएसटी लगाया जा रहा है कोरोना वैक्सीन पर जीएसटी लगाना लोगों के साथ अन्याय है।

मोदी सरकार कोरोना वैक्सीन पर पांच फीसदी जीएसटी लगा कर सीधे तौर पर लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ है। इस तरह का फैसला लेकर मोदी सरकार जिंदगी और मौत का खेल कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह एक-एक घंटे का भाषण देते हैं और कोरोना वैक्सीन पर जीएसटी लगाकर जनता की भावनाओं से इस तरह खिलवाड़ कर रहे हैं।

इसके अलावा कोरोना संक्रमण के इलाज के इस्तेमाल में आने वाले मेडिकल सामान पर भी जीएसटी वसूली जा रही है।

जब से केंद्र में मोदी सरकार बनी है तब से ही जन विरोधी कानून पास किए जा रहे हैं मोदी सरकार के इन कानूनों की वजह से किसान व्यापारी और आम जनता परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

साल 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपीए का चेहरा बनकर चुनाव लड़ने की बात पर ममता बनर्जी ने कहा है कि अभी तक मैं ऐसा कुछ नहीं करना चाहती। लेकिन मैं यह जरूर चाहती हूं कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री की कुर्सी से हटाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here