शरद पवार के आवास पर राष्ट्र मंच की बैठक खत्म, कई दिग्गज हुए शरीक

0
216
शरद पवार के आवास पर राष्ट्र मंच की बैठक खत्म, कई दिग्गज हुए शरीक

नई दिल्ली. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) के आवास पर मंगलवार को आयोजित राष्ट्र मंच (Rashtra Manch) की बैठक हुई. इस बैठक में तमाम विपक्षी नेता जुटे. इस बैठक के एक दिन पहले सोमवार को प्रशांत किशोर और शरद पवार की मुलाकात के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि पवार देश में तीसरे मोर्चे को तैयार करने की कवायद तेज करते हुए यह बैठक की गई. मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ 2018 में यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रमंच का गठन किया था. सिन्हा अब टीएमसी के उपाध्यक्ष हैं.

एनसीपी प्रमुख के आवास पर हो रही इस बैठक में वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, पूर्व उच्चायुक्त केसी सिंह, फिल्म निर्माता प्रीतीश नंदी, वरिष्ठ वकील कोलिन गोंजाल्वेज और वरिष्ठ पत्रकार करण थापर और आशुतोष जैसे गणमान्य लोग शामिल हो रहे हैं. हालांकि इस बैठक का मुख्य एजेंडा क्या है फिलहाल इसे लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है.

>> मजीद मेमन ने कहा बैठक शरद पवार ने नहीं बल्कि यशवंत सिन्हा ने बुलाई थी.

>>बैठक के बाद समाजवादी पार्टी के नेता घनश्याम तिवाड़ी ने बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमारा  विजन सकारात्मक है, किसी पर हमला करना नहीं है. उन्होंने कहा कि हम इस राष्ट्र मंत्र पर और भी दलों को लाने का प्रयास करेंगे.
>> शरद पवार के आवास पर हो रही बैठक खत्म हो गई है.

>> बैठक में यशवंत सिन्हा, पवन वर्मा, संजय सिंह, डी राजा, उमर अब्दुल्ला, जस्टिस एपी शाह, गीतकार जावेद अख्तर, केटीएस तुलसी, करन थापर, एडवोकेट मजीद मेमन, सांसद वंदना चव्हाण, एसवाई कुरैशी, संजय झा, सुधेंदु कुलकर्णी, अर्थशास्त्री अरुण कुमार, प्रीतीश नंदी, नीलोत्पल बसु, जयंत चौधरी और घनश्याम तिवारी शामिल हो रहे हैं.

>> पवार के आवास पर हो रही इस बैठक में 8 दलों के नेता शिरकत कर रहे हैं. इसमें एनसीपी, टीएमसी, सीपीएम, सीपीआई, आप, नेशनल कॉंफ्रेंस, आरएलडी, समाजवादी पार्टी के नेता शामिल हैं.

शरद पवार के घर बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी होगी.

>>बैठक के लिए पहुंचे सीपीआई के सांसद बिनॉय विस्वम ने कहा कि- “यह विफल हो चुकी सबसे नफरत वाली सरकार के खिलाफ सभी धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक वाम ताकतों का एक मंच है. देश को बदलाव की जरूरत है. लोग बदलाव के लिए तैयार हैं.”

>> बैठक में तृणमूल कांग्रेस के नेता यशवंत सिन्हा, गीतकार जावेद अख्तर, राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला इस बैठक के लिए शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंच गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here