CTET 2021: 20 जुलाई को आ सकता है नोटिफिकेशन, देखें लेटेस्ट अपडेट

0
158
CTET 2021: 20 जुलाई को आ सकता है नोटिफिकेशन, देखें लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी  एजुकेशन (CBSE) की तरफ से सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) 2021 का जुलाई नोटिफिकेशन 20 जुलाई को जारी किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद  अभ्यर्थी 31 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. जबकि परीक्षा के अक्टूबर में आयोजित की जाएगी. वहीं, रिजल्ट दिसंबर में जारी कर दिया जाएगा. 

हालांकि, नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर सीबीएसई सीटेट की तरफ से किसी भी निर्धारित तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि सीटेट को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है और नोटिफिकेशन 20 जुलाई को जारी कर दिया जाएगा.

कौन कर सकता है आवेदन
सीटेट के लिए वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. जिन्होंने टीचिंग के क्षेत्र में 2 वर्षीय डिप्लोमा किया हुआ है. साथ ही पोस्टग्रेजुएशन कर चुके हैं या फिर फाइनल ईयर की परीक्षा देने वाले हैं.

इसलिए जरूरी है सीटेट
सीटेट  की परीक्षा पास करना इसलिए जरूरी है, क्योंकि केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालय में सरकारी टीचर  बनने के लिए सीटेट की परीक्षा पास करना जरूरी होता है. बिना सीटेट की परीक्षा पास किए कोई भी अभ्यर्थी इन भर्तियों के लिए आवेदन के योग्य  नहीं होता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here