‘सिंगापुर कोविड वेरिएंट’ पर तकरार : मनीष सिसोदिया बोले- BJP को बच्चों की नहीं, सिंगापुर की चिंता

0
161
‘सिंगापुर कोविड वेरिएंट’ पर तकरार : मनीष सिसोदिया बोले- BJP को बच्चों की नहीं, सिंगापुर की चिंता

मनीष सिसोदिया ने कहा, आज भाजपा कि जो प्रतिक्रिया सामने आई है उससे साफ हो गया है कि सीएम केजरीवाल को बच्चों की चिंता है और भाजपा को सिंगापुर की. बच्चों की वैक्सीन नहीं लाएंगे लेकिन सिंगापुर की चिंता करेंगे

नई दिल्ली: 

‘सिंगापुर कोविड वेरिएंट’ पर पैदा हुए तकरार के बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा को देश के बच्चों की नहीं, बल्कि सिंगापुर की चिंता है. बुधवार को एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस करते सिसोदिया ने कहा कि आज भाजपा ने बहुत घटिया राजनीति शुरू की है. मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो बात की एक तो सिंगापुर स्ट्रेन के बारे में और दूसरा बच्चों के बारे. आज भाजपा कि जो प्रतिक्रिया सामने आई है उससे साफ हो गया है कि सीएम केजरीवाल को बच्चों की चिंता है और भाजपा को सिंगापुर की. बच्चों की वैक्सीन नहीं लाएंगे लेकिन सिंगापुर की चिंता करेंगे.

डिप्टी सीएम ने कहा, ‘लंदन में एक नया स्ट्रेन आया था, जिसके बारे में वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने सचेत किया था. भारत सरकार ने समय पर कदम नहीं उठाया और लापरवाही की वजह से आज उसकी वजह से खामियाजा भुगत रहा है. अलर्ट यह समझने के लिए था कि हम कुछ कदम उठाएं लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया और हजारों लोगों की जान चली गई. आज फिर दुनिया भर के डॉक्टर और साइंटिस्ट चेतावनी दे रहे हैं कि यह बच्चों पर खतरा है. यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट भी कह रहा है कि अगली लहर में बच्चों पर खतरा हो सकता है. लेकिन यह लोग बात को समझ ही नहीं रहे हैं. मुद्दा सिंगापुर नहीं है मुद्दा बच्चे हैं.

साथ ही उन्होंने कहा, ‘आज आप किसी भी पेरेंट्स से बात कर लीजिए और उन से पूछिए कि उनको सिंगापुर की चिंता है या अपने बच्चों की चिंता है. सब मां-बाप कहेंगे कि हमें अपने बच्चों की चिंता है लेकिन बीजेपी और केंद्र सरकार को सिंगापुर की चिंता है. इन लोगों ने विदेशों में इमेज कमाने के लिए हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेशों में बेच दी सिर्फ पोस्टर चिपकाने के लिए. केंद्र सरकार और बीजेपी को विदेश में अपनी इमेज मुबारक हो, हम अपने बच्चों की चिंता करेंगे.

इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिंगापुर की स्थिति पर कुछ बात कही थी. उन्होंने कहा था कि सिंगापुर में बच्चों के ऊपर खतरा बढ़ रहा है ऐसा लग रहा है वहां पर उनके स्ट्रेन को देखते हुए ऐसा हो रहा है. इसलिए हमको भी अलर्ट रहने की जरूरत है. कई न्यूज़ चैनल में यह बात आई थी, साथ-साथ सिंगापुर के शिक्षा मंत्री ने भी यह बयान दिया था कि वहां पर बच्चों पर खतरा बढ़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here