सुधीर चौधरी को UAE की राजकुमारी ने बताया आतंकवादी जर्नलिस्ट, पैनलिस्ट की सूची से किया बाहर

0
72
सुधीर चौधरी को UAE की राजकुमारी ने बताया आतंकवादी जर्नलिस्ट, पैनलिस्ट की सूची से किया बाहर

नई दिल्ली:  हेंड बिंत-ए- फैसल अल कासिम जो UAE की राजकुमारी है उन्होंने भारत के विवादास्पद एंकर सुधीर चौधरी को दुबई आमंत्रित करने पर कड़ी आलोचना की है। साथ ही राजकुमारी की शिकायत के बाद  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने उन्हें स्पीकर लिस्ट से हटा दिया।

उन्होंने सुधीर चौधरी को अपने टीवी कार्यक्रम के माध्यम से इस्लामोफोबिया को बढ़ावा देने वाला बताया है और उस आयोजक को भी फटकार लगाई है जिसने इस्लामोफोबिया फैलाने वाले ज़ी न्यूज के एंकर सुधीर चौधरी को दुबई में आमंत्रित किया था। सुधीर चौधरी को एक ‘आतंकवादी’ के रूप में संबोधित करते हुए, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजकुमारी ने आयोजक को याद दिलाया कि कैसे विवादास्पद टीवी एंकर नियमित रूप से इस्लाम और उसके अनुयायियों को बदनाम कर रहा था।

राजकुमारी ने ट्वीट किया, “2019 और 2020 में, सुधीर चौधरी ने ज़ी न्यूज़ पर शो चलाया, जिसमें उसने नागरिकता क़ानून का विरोध करने वाले आंदोलकारी मुसलमानों के खिलाफ जहर उगला था। राजुकमारी ने कहा कि इस एंकर ने शाहीनबाग़ और देश के अन्य हिस्सों में नागरिकता कानून का विरोध कर रहे नेतृत्व मुस्लिम छात्रों और महिलाओं को निशाना बनाते हुए फर्जी ख़बरें चलाईं थी।

यूएई की राजकुमारी ने आयोजक इंडियन चार्टर एकाउंटेंट्स एसोसिएशन के अबू धाबी चैप्टर से सवाल किया, वे ‘मेरे शांतिपूर्ण देश में इस्लामोफोबिया और नफरत क्यों ला रहे हैं?’ उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “सुधीर चौधरी अपने इस्लामोफोबिक शो के लिए जाने जाता है और भारत के 200 मिलियन मुसलमानों को निशाना बनाता है। उसके कई प्राइम टाइम शो ने देश भर में मुसलमानों के खिलाफ होने वाली हिंसा में सीधे तौर पर योगदान दिया है।

राजुकमारी ने अपने ट्वीट में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया को टैग करते हुए पूछा, “आप यूएई में एक असहिष्णु आतंकवादी क्यों बुला रहे हैं? सुधीर चौधरी भारत में मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने वाले भारतीय टीवी एंकरों में सबसे आगे रहा है, जिसे अक्सर लैपडॉग या टीवी अपराधियों के रूप में जाना जाता है।

बता दें राजकुमारी की इस शिकायत पर अब इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सुधीर चौधारी को स्पीकर लिस्ट से बाहर कर दिया है। दरअसल दुबई 50 साल पूरे होने की खुशी में एक प्रोग्राम का अयोजन कर रहा है। जिसमें उन्होंने सुधीर चौधरी को पेनालिस्ट स्पीकर के तौर पर आमंत्रित किया था।

लेकिन दुबई की राजकुमारी को यह बात पसंद नहीं आई, क्योकिं कोरोना काल और NRC, CAA  के प्रोटेस्ट के समय सुधीर ने मुसलमानों के खिलाफ जहर उगला था। इसलिए उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया को इसकी शिकायत करके उन्होंने स्पीकर की लिस्ट से बाहर करवा दिया। सुधीर चौधरी मुसलमानों के खिलाफ जहर बकते आए है राजकुमारी नहीं चाहती की ऐसी मानसिकता के लोग इस प्रोग्राम का हिस्सा बने।

आप अपना लेख, न्यूज़, मजमून, ग्राउंड रिपोर्ट और प्रेस रिलीज़ हमें भेज सकते हैं Email: info@hindustanurdutimes.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here