1.26 करोड़ की जमीन 20 लाख में चाहिए तो योगी के मंत्री बन जाइए, कोई एक्शन नहीं लेगा: संजय सिंह

0
323

यूपी की योगी सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी एक के बाद एक विवादों में फंसते जा रहे हैं जिसकी वजह से सरकार और पार्टी की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं।

अभी कुछ ही दिनों पहले अपने भाई की असिस्टेंट प्रोफेसर में गलत तरीके से नियुक्ति की वजह से विवादों में रहें मंत्री पर अभी जमीन की कीमतों में हेराफेरी का मामला सामने आ गया है।

मंत्री सतीश द्विवेदी पर यह आरोप लगा है कि उन्होंने करोड़ों की जमीन को कौड़ियों के भाव में खरीदा है। विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेर लिया है।

विपक्ष का आरोप है कि मंत्री ने करोड़ों रुपये की महंगी जमीन को सस्ते रेट में खरीदा हुआ बताया है। यह सीधे सीधे अवैध कमाई को वैध बनाने का प्रयास है।

आम आदमी पार्टी के सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने मंत्री के इस फर्जीवाड़े को उजागर कर दिया है। संजय सिंह ने इस जमीन की रजिस्ट्री के पेपर्स को सार्वजनिक कर दिया है।

संजय सिंह ने मंत्री सतीश द्विवेदी और उनकी मां के नाम पर खरीदे गए चार अलग अलग जमीनों के कागज को ट्वीटर पर शेयर किया है।

सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि मंत्री सतीश द्विवेदी ने खुद के और अपनी मां के नाम पर महंगी जमीनों को सस्ते दरों में खरीदा है।

संजय सिंह ने कहा कि मंत्री ने 65.45 लाख रुपये की जमीन 12 लाख रुपये में खरीदी और 1.26 करोड़ की जमीन महज 20 लाख रुपये में खरीद कर ली। मार्केट वैल्यू से कम कीमत पर जमीन की खरीद पर संजय सिंह ने मंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी घेर लिया है।

संजय सिंह ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अगर आप 23 लाख 61 हजार की जमीन 8 लाख रुपये में खरीदना चाहते हैं तो योगी आदित्यनाथ की सरकार में मंत्री बन जाइए।

जमीन रजिस्ट्री के कागजात दिखाते हुए संजय सिंह ने कहा कि ये जमीनें यूपी सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने अपनी माताजी के नाम से खरीदी है।

इसके पहले ही संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा था- “क्या आपको 1 करोड़ 26 लाख 29 हज़ार की ज़मीन 20 लाख में चाहिये? तो आदित्यनाथ जी की सरकार में मंत्री बन जाइये। मंत्री सतीश द्विवेदी की माया

संजय सिंह ने योगी को घेरते हुए कहा कि आदित्यनाथ जी, आपकी सरकार तो बहुत सख्त है. लाॅकडाउन तोड़ने पर आप लोग सब्जी वाले को पीट पीटकर मार देते हैं ! क्या ये भ्रष्ट मंत्री आपको दिखाई नहीं देता !

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी पर बार बार लग रहे आरोपों और विवादों को देखते हुए अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सीएम योगी आदित्यनाथ अपने इस विवादास्पद मंत्री को बर्खास्त करते हैं या नहीं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here