5G टेक्नोलॉजी के खिलाफ जूही चावला की याचिका पर दिल्‍ली हाईकोर्ट में फैसला आज, सुनवाई पर सबकी नजर

0
277
5G टेक्नोलॉजी के खिलाफ जूही चावला की याचिका पर  दिल्‍ली हाईकोर्ट में फैसला आज, सुनवाई पर सबकी नजर

नई दिल्‍ली. बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला की ओर से दिल्‍ली हाईकोर्ट में मोबाइल फोन की 5जी  को लेकर दायर की गई याचिका पर आज सुनवाई होगी. सुबह करीब साढ़े 10 बजे इस मामले में सुनवाई तय की गई है. जस्टिस जेआर मिधा की पीठ इस मामले में आज अपना फैसला सुना सकती है. इससे पहले इस मामले में बुधवार को सुनवाई हो चुकी है.

अभिनेत्री जूही चावला ने देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था और नागरिकों, जानवरों, वनस्पतियों और जीवों पर विकिरण के प्रभाव से संबंधित मुद्दों को उठाया था. मामला सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति सी हरिशंकर के पास आया, जिन्होंने मामले को दो जून को सुनवाई के लिए इसे दूसरी पीठ के समक्ष स्थानांतरित कर दिया था.

चावला ने कहा कि यदि दूरसंचार उद्योग की योजनाएं पूरी होती हैं तो पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति, कोई जानवर, कोई पक्षी, कोई कीट और कोई भी पौधा इसके प्रभाव से नहीं बच सकेगा. उन्होंने कहा कि इन 5जी योजनाओं से मनुष्यों पर गंभीर, अपरिवर्तनीय प्रभाव और पृथ्वी के सभी पारिस्थितिक तंत्रों को स्थायी नुकसान पहुंचने का खतरा है

अधिवक्ता दीपक खोसला के माध्यम से दायर याचिका में अधिकारियों को यह स्पष्ट करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि 5जी प्रौद्योगिकी मानव जाति, पुरुष, महिला, वयस्क, बच्चे, शिशु, जानवरों और हर प्रकार के जीवों, वनस्पतियों के लिए असुरक्षित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here