Bihar : महिला को निर्वस्त्र कर गर्म रॉड से सरेआम पीटा, समाज बना रहा मुकदर्शक

0
384

मधेपुरा अंतर्गत सदर थाना क्षेत्र के तुलसीबाड़ी गांव में मुकदर्शक बने समाज के सामने दबंगों ने अपने कुकृत्य से केवल जिला ही नहीं बल्कि पूरे सूबे की कानून व्यवस्था को शर्मशार कर दिया है. बीते रविवार को गांव की महिला मंजू को पंचायत के बहाने बुला कर पंचों ने दरिंदगी की हदें पार कर दी. उनलोगों ने पहले सभा के बीच लोहे के रॉड को आग पर गर्म करने के बाद पंचायत में खड़ी फरियादी महिला को जानवरों की तरह पीटने के बाद निर्वस्त्र कर दिया. इसके बाद भी जुल्म लगातार किया जाता रहा.

गर्म लोहे से महिला के शरीर को दागा

महिला के शरीर को गर्म लोहे से कई जगहों पर जला कर दाग निकाल दिया गया. जिसके बाद जख्मी महिला को परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां दर्द से कराहती मंजू अपने जख्म को दिखाकर खुद पर हुए सितम को बयां कर रही है. पीड़िता 19 मार्च की रात घर के बगल में शौच करने गयी थी. जहां गांव के ही शंकर दास, पिंटू दास, प्रदीप दास व अभय दास ने उसे पकड़ लिया और दुष्कर्म करने की कोशिश की. आवेदन में पीड़िता ने पूरे घटनाक्रम का जिक्र किया है.

बिहार के मधेपुरा में महिला से तालिबानी जुल्म

किसी को नहीं बताने की दी धमकी

पीड़िता ने अपने आवेदन में बताया कि घटना के बाद आरोपियों ने किसी को नहीं बताने की धमकी दी थी. मेरे पति कदम लाल दास गांव से बाहर रहते हैं. दुष्कर्म की जानकारी अपने ससुर व सास को दी थी. लेकिन लोक लाज की वजह से चुप थी. इस वजह से मामले की शिकायत नहीं कर सकी. 20 मार्च की सुबह उक्त चारो आरोपियों ने दुष्कर्म के लिए जबरन मकई के खेत में काबू करने का प्रयास किया. लेकिन उनलोगों की बात नहीं मानने पर मारपीट की गयी.

महिला की शिकायत पर बैठी पंचायत

मौजूद स्थानीय लोगों ने बताया कि दूसरी बार घटना से आहत महिला ने गांव के लोगों से शिकायत की. जिसके बाद गांव में पंचायत बुलाई गयी. जिसमें महिला के द्वारा आरोप लगाने के बाद मौजूद आरोपियों ने भरी पंचायत में ही लोहे का रॉड गर्म कर मारपीट शुरू कर दिया. इतना ही नहीं मारपीट के दौरान आरोपियों ने महिला को निर्वस्त्र कर दिया. ग्रामीणों ने दबे स्वर में बताया कि पंचायत वाली जगह पर पहले से ही आग में रॉड गर्म कर मारपीट की योजना बनी हुई थी. महिला के पूरे शरीर को रॉड से दाग दिया गया है.

वीडियो हो रहा है वायरल

महिला के साथ सरेआम मारपीट करने का वीडियो लगातार वायरल हो रहा है. वीडियो में आरोपियों की दरिंदगी साफ दिख रही है. इतना ही नहीं मौजूद समाज के लोगों की उदासीनता भी दिख रही है. पूरे प्रकरण के दौरान कोई भी महिला के बचाव में नहीं आया है. पंचायत में बैठे पंच के बारे में कोई जानकारी नहीं दे रहा है.

आरोपियों की होगी गिरफ्तारी

मामला संज्ञान में आया है, थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों के गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया गया है.

राजेश कुमार, एसपी, मधेपुरा.

(Input PK)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here