CM,ममता ने बंगाल के गवर्नर को बताया भ्रष्ट, बोलीं हवाला मामले में फँसे हैं इन्हें क्यों बढ़ावा दे रही है मोदी सरकार

0
234

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से ही राज्य में सियासी हलचल मची हुई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा के बीच तनातनी का माहौल बना हुआ है।

इसके साथ ही राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रिश्तो में भी तल्खी अब जगजाहिर हो चुकी है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल गवर्नर जगदीप धनखड़ को एक भ्रष्टाचारी शख्स करार दिया है। जिसके बाद भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच तनाव और बढ़ गया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा है कि पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ का नाम 1996 हवाला जैन मामले की चार्जशीट में था, वह एक भ्रष्ट शख्स हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि मुझे यह सब बातें कहने के लिए माफ कर दें। लेकिन केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार द्वारा ऐसे गवर्नर को बढ़ावा क्यों दिया जा रहा है।

दरअसल 25 साल पहले हुए इस हवाला घोटाले को भारत का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला माना जाता है। इस घोटाले में 115 नेता और कारोबारियों के साथ-साथ कई ब्यूरोक्रेट्स के नाम भी सामने आए थे।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और गवर्नर जगदीप धनखड़ के बीच बीते काफी समय से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है।

दरअसल पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में हुई हिंसा पर कंट्रोल ना पाने के लिए गवर्नर जगदीप धनखड़ द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया गया था।

इस मामले में गवर्नर जगदीप धनखड़ द्वारा कई बयान दिए गए थे। जिससे नाराज होकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें 14 पेज का एक लेटर लिखा था।

जिसमें कहा गया था कि संकट की इस घड़ी में राज्य की सत्ता हड़पने की कोशिश ना की जाए। इस तरह की हरकतों से बाज आ जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here