CM, उद्धव ठाकरे ने कहा कि 30 साल साथ रहे तो कुछ नहीं हुआ तो अब क्या होगा BJP से नजदीकी पर बोले

0
217
CM, उद्धव ठाकरे ने कहा कि 30 साल साथ रहे तो कुछ नहीं हुआ तो अब क्या होगा BJP से नजदीकी पर बोले

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को बीजेपी से नजदीकियों पर दिलचस्प बयान दिया है. उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘बीजेपी-शिवसेना तीस साल तक गठबंधन में रहे, तब कुछ नहीं हुआ तो अब क्या होगा. मेरे दोनों तरफ ये दोनों बैठे हैं (बालासाहेब थोराट और अजित पवार), मैं इनके बीच से उठ कर कहां जाऊंगा?’

वहीं विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा है कि कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद सारे एहतियात बरतते हुए चुनाव होगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर ओबीसी आरक्षण की मांग हमने की है तो क्या ये मेरा अपराध है? अगर केंद्र से हमने ओबीसी का डेटा मांगा तो विपक्ष (बीजेपी) को बुरा क्यों लग रहा है.

बीजेपी-शिवसेना की नजदीकियों की कैसे शुरू हुई चर्चा?
दरअसल बीजेपी विधायक आशीष शेलार और शिवसेना सांसद संजय राउत के साथ हुई सीक्रेट बैठक के बाद एक बार फिर इस चर्चा ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना एक बार फिर साथ आने वाले हैं. हालांकि संजय राउत ने स्पष्ट कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है. इसी बीच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक बड़ा बयान दिया था.

क्या बोले थे देवेंद्र फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना से कोई दुश्मनी नहीं, वैचारिक मतभेद आ गए हैं. राजनीति में अगर-मगर का कोई मतलब नहीं होता. स्थितियों को देखकर निर्णय लिया जाता है. इस मौके पर उन्होंने शिवसेना और बीजेपी में अलगाव की वजहों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमारा हाथ छोड़ कर हमारे मित्र जिनके विरोध में चुनाव लड़ कर आए, उनका हाथ पकड़ कर चले गए. इसीलिए मतभेद पैदा हुआ. लेकिन वे हमारे शत्रु नहीं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here