Corona deaths in Delhi: दिल्ली में कोरोना से बढ़ रही डेथ, MCD ने इन श्मशान घाटों पर बढ़ाए प्लेटफार्म

0
199
Corona deaths in Delhi: दिल्ली में कोरोना से बढ़ रही डेथ, MCD ने इन श्मशान घाटों पर बढ़ाए प्लेटफार्म

Corona Deaths in Delhi: साउथ निगम के सभी श्मशान घाटों में कोरोना मृतकों के शवों के अंतिम संस्कार के लिए प्लेटफार्म की संख्या में बढ़ोतरी की है. पहले कोविड शवों के लिए प्लेटफार्म की संख्या 436 थी जिसे बढ़ाकर 507 कर दिया गया है. 1 अप्रैल को श्मशान घाटों पर कोविड प्लेटफार्म की संख्या 162 थी.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा हर रोज तेजी से बढ़ रहा है. मौतों की संख्या बढ़ने के चलते दिल्ली नगर निगम (MCD) को भी अपने श्मशान घाट और कब्रिस्तान में मृतकों के शवों के अंतिम संस्कार के लिए प्लेटफार्म की संख्या लगातार बढ़ानी पड़ रही है. दिल्ली की तीनों नगर निगम लगातार शवदाह के लिए प्लेटफार्म की मौजूदा संख्या को बढ़ाने का काम कर रही हैं.

प्लेटफार्म की 162 संख्या को बढ़ाकर किया 507 

साउथ दिल्ली नगर निगम की ओर से कोरोना संक्रमण की वजह से बढ़ती मौतों के मद्देनजर अपने सभी 9  श्मशान घाट और कब्रिस्तान की क्षमता को बढ़ाया है. साउथ निगम के सभी श्मशान घाटों में कोरोना मृतकों के शवों के अंतिम संस्कार के लिए प्लेटफार्म की संख्या में बढ़ोतरी की है.

पहले कोविड शवों के लिए प्लेटफार्म की संख्या 436 थी जिसे बढ़ाकर 507 कर दिया गया है. 1 अप्रैल को श्मशान घाटों पर कोविड प्लेटफार्म की संख्या 162 थी जो बढ़कर अब 507 हो गई है.
इन श्मशान घाट पर बढ़ाए गए प्लेटफार्म

एसडीएमसी के पंजाबी बाग, सुभाष नगर, लोधी रोड, सराय काले खान, द्वारका सेक्टर 24 और ग्रीन पार्क स्थित श्मशान घाटों में विशेष रूप से प्लेटफार्म की संख्या में बढ़ोतरी की गई है.

स्वास्थ्य विभाग के  निगम अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और सभी श्मशान घाटों पर अतिरिक्त  प्रबंध किए जा रहे हैं. नागरिकों को घाटों पर प्रतीक्षा न करनी पड़े इसलिए निगम द्वारा सभी श्मशान घाटों पर आवश्यकता के अनुसार प्लेटफार्म की संख्या को बढ़ाया जा रहा है.

इसके अतिरिक्त दक्षिणी निगम के श्मशान घाटों पर कोरोना मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए पर्याप्त मात्रा में लकड़ियां उपलब्ध है. इस मुश्किल समय में साउथ निगम दिल्ली की जनता के साथ हैं. और कोरोना नियंत्रण व अन्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

दिल्ली में अब तक हो चुकी है 18,739 की मौत

आंकड़ो की माने तो दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 91,035 हो गई है. वहीं, कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या 18,739 पहुंच गई है. इसके चलते दिल्ली में मृत्यु दर 1.45% है.

समग्र पॉजिटिविटी रेट 7.31 फीसदी हुआ

वहीं, समग्र पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह दिल्ली में 7.27 % से बढ़कर 7.31 फीसदी हो गया है. अब तक समग्र पॉजिटिव केस की बात करें तो यह 12,92,867 को पार कर गया है. वहीं रिकवर्ड करने वालों की संख्या भी 11,83,093 हो चुकी है.

शुक्रवार को 24 घंटे में कोरोना से हुईं थी 341 लोगों की मौत 

पिछले 24 घंटे में कोरोना से 341 लोगों की मौत हुई है. वहीं, पॉजिटिविटी रेट भी शुक्रवार को 24.92 रिकॉर्ड किया गया जोकि बृहस्पतिवार को 24.29 % रिकॉर्ड किया गया था. वीरवार को कोरोना की वजह से 335 लोगों की जान गई थी. मंगलवार को 338 और बुधवार को यह आंकड़ा 311 दर्ज किया गया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here