IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह से अब भी खौफ में एंडरसन बोले-पूरे करियर में ऐसा महसूस नहीं किया

0
89
IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह से अब भी खौफ में एंडरसन बोले-पूरे करियर में ऐसा महसूस नहीं किया

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच लीड्स (India vs England, 3rd Test) में बुधवार से शुरू हो रहा है और इस मुकाबले से पहले एक बार फिर एंडरसन  (James Anderson) और बुमराह (Jasprit Bumrah) विवाद उठ खड़ा हुआ है. दरअसल लीड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने जसप्रीत बुमराह के खिलाफ बयानबाजी की है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि भारतीय तेज गेंदबाज ने उन्हें जानबूझकर बाउंसर फेंकी और वो उन्हें आउट नहीं करना चाहते थे. बता दें एंडरसन और बुमराह के बीच ये सबकुछ लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान शुरू हुआ था. जब बुमराह ने एंडरसन पर बाउंसर की बौछार कर दी थी और इसके बाद इंग्लैंड का ये दिग्गज खिलाड़ी भारतीय तेज गेंदबाज से उलझ पड़ा. इसके बाद बुमराह की बल्लेबाजी के दौरान भी इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऐसा ही किया लेकिन वो क्रीज पर टिके रहे और अंत में इंग्लैंड को हार का मुंह देखना पड़ा.

अब लीड्स टेस्ट से पहले एंडरसन ने टेलेंडर्स पोडकास्ट से बातचीत करते हुए बुमराह (James Anderson- Jasprit Bumrah Controversy) पर आरोप लगाया है. साथ ही उनके बयान से ऐसा लग रहा है जैसे कि वो अबतक अंदर से डरे हुए हैं. एंडरसन ने कहा, ‘जो भी बल्लेबाज आ रहा था वो बता रहा था कि पिच धीमी है. कप्तान रूट ने भी मुझे कहा कि बुमराह इतनी तेज गेंदबाजी नहीं कर रहा, जितनी वो करता ही है. लेकिन जैसे ही मैं पहली गेंद खेला उन्होंने मुझे 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. ऐसा मैंने अपने पूरे करियर में कभी महसूस नहीं किया. वो मुझे आउट करने की कोशिश नहीं कर रहे थे. 

बुमराह ने एक ओवर में फेंकी 4 नो बॉल
बता दें बुमराह ने उस ओवर में 4 नो बॉल फेंकी थी. जिसपर एंडरसन ने कहा, ‘मुझे लगा बुमराह की कोशिश मुझे आउट करने की थी ही नहीं. उन्होंने एक ओवर में 10, 11, 12 गेंद फेंकी. वो नो बॉल पर नो बॉल करा रहे थे और लगातार बाउंसर मार रहे थे. मुझे याद है कि उन्होंने दो ही गेंद स्टंप्स पर फेंकी जिन्हें मैंने झेल लिया. मैं बस अपना विकेट बचाने की कोशिश कर रहा था ताकि जो रूट स्ट्राइक पर आ सकें.’ हालांकि जेम्स एंडरसन का विकेट मोहम्मद शमी ने चटका दिया और इसके बाद पैवेलियन लौटते वक्त वो बुमराह को आक्रामक अंदाज में कुछ कहते दिखे. हालांकि एंडरसन की आक्रामकता का इंग्लैंड को नुकसान ही हुआ और भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट 151 रनों से जीता.

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here