IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने कोविड 19 से लड़ाई के दिए दान किए 1.5 करोड़ रुपये

0
204

दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को कोरोना की लड़ाई से लड़ने के लिए 1.5 करोड़ रुपये दान देने का ऐलान किया। उन्होंने ये दान एनजीओ को दिल्ली-एनसीआर में कोविड से प्रभावित लोगों के लिए दिया गया है। इस धनराशि का इस्तेमाल ऑक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य  जरूरी चिकित्सा सुविधाओं के लिए किया जाएगा। दिल्ली में कोरोना की वजह से कई लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत पड़ रही है।

पूरे भारत में इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। दिल्ली कैपिटल्स ने ट्विटर पर लिखा कि दिल्ली कैपिटल्स और उसके पार्टनरों ने एनसीआर में काम करने वाली गैर सरकारी संगठनों को वित्तीय सहायता प्रदान की है। इसका उपयोग ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति की खरीद के लिए किया जाएगा।

इससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने कोरोना से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए  7.5 करोड़ रुपये दान दिए हैं। फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा कि ‘राजस्थान रॉयल्स को यह घोषणा करते हुए खुशी है कि कोविड-19 वायरस से भारत में प्रभावित लोगों को तुरंत मदद पहुंचाने के लिए कोविड राहत के लिए साढ़े सात करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

 राजस्थान रॉयल्स की कल्याणकारी संस्था रॉयल राजस्थान फाउंडेशन (आरआरएफ) ब्रिटिश एशियाई ट्रस्ट (बीएटी) के साथ मिलकर काम कर रही हैं।  भारत में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में काफी इजाफा हुआ है और बुधवार को देश में संक्रमण के तीन लाख 79 हजार 257 नए मामले सामने आए जिससे देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या एक करोड़ 83 लाख 76 हजार 524 हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here