IPL 2022: लखनऊ को हरा आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी गुजरात टाइटन्स

0
112

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 57वें मैच में अफगानी स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के शानदार चार विकेट हॉल की बदौलत गुजरात टाइटन्स (Gujrat Titans) ने लखनऊ सुपर जायन्ट्स (Lucknow Super Giants) को 62 रन से हराया. गुजरात के दिए 145 रन के जवाब में लखनऊ टीम मात्र 82 रन पर ऑलआउट हो गई. इसी के साथ हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटन्स आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है

गुजरात टाइन्ट्स के दिए 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायन्ट्स का बल्लेबाजी क्रम शुरुआत से ही लड़खड़ा गया. पारी के चौथे ओवर में यश दयाल ने अनुभवी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (11) को कैच आउट कराया

19 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) भी मात्र 8 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर कैच आउट हए. तीसरे नंबर पर उतरे दीपक हुड्डा ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से विकेट लगातार गिरते चले गए.

छठें ओवर में कर्ण शर्मा (4) के आउट होने के बाद क्रुणाल पांड्या (5) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. जिसके बाद बिग हिटर की भूमिका में खेलने वाले आयुष बदोनी (8) भी जल्दी आउट हुए.

12वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस (2) रन आउट हुए, फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद जेसन होल्डर स्पिनर राशिद खान के शिकार बने. अगले ओवर में मोहसिन खान (1) के आउट होने के बाद लखनऊ की आखिरी उम्मीद बने हुड्डा भी 14वें ओवर में राशिद खान के खिलाफ कैच आउट हुए.

14वें ओवर में आवेश खान के आउट होते ही पूरी टीम 82 रन पर ढेर हो गई और गुजरात ने 62 रन से मैच जीता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here