Patna PFI Case: बिहार के कई शहरों में NIA का छापा, पटना से किशनगंज तक आतंक के तार तलाश रही टीम

0
272

पटना. पीएफआइ से जुड़ी फुलवारीशरीफ मामला टेकओवर करते ही एनआइए की टीम एक्नशन में आ गयी है. गुरुवार की सुबह एनआइए की टीम ने एक साथ बिहार के कई शहरों में छापेमारी की. एनआईए की टीम ने पटना के साथ-साथ दरभंगा, मोतिहारी, नालंदा में भी आरोपियों के घर पर छापेमारी की है. वहीं किशनगंज और अररिया से भी रेड की खबर आ रही है. पिछले दिनों पटना पुलिस ने खुलासा किया था कि फुलवारी में भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की मंशे से कई आतंकी खेल चल रहा है. अब तक इस मामले में कई लोगों पर शिकंजा भी कसा गया है. वहीं, इस मामले की जांच का ज़िम्मा अब एनआइए ने उठा लिया है.पटना

पटना में अतहर परवेज के घर हो रही छापेमारी

फुलवारीशरीफ से मिली सूचना के अनुसार एनआईए की टीम गुरुवार की सुबह सुबह फुलवारी शरीफ पहुंची. एनआईए की टीम में शामिल करीब दर्जनभर सदस्य गुलिस्तान मोहल्ला रईस कॉलोनी स्थित सिमी का सदस्य रहा अतहर परवेज के घर छापेमारी कर रहे हैं. फुलवारी शरीफ के नया टोला स्थित झारखंड सरकार सब इंस्पेक्टर जलालुद्दीन खान के मकान अहमद पैलेस में अतहर परवेज किराये पर लेकर मुस्लिम युवाओं को देश विरोधी गतिविधियों की ट्रेनिंग देता था. पिछले दिनों हुई छापेमारी में यहां से काफी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी थी.

जेल में बंद है अतहर परवेज

फिलहाल अतहर परवेज, रिटायर सब इंसपेक्टर जलालुद्दीन खान, अरमान मलिक , एडवोकेट नूरुद्दीन के साथ जेल में बंद है. पुलिस इन लोगों को रिमांड पर लेकर पूछताछ भी कर चुकी है. इस मामले में पुख्ता साक्ष्य मिलने के बाद पूरे मामले को एनआईए सौंपा गया है. गुरुवार की सुबह सुबह करीब 6:30 बजे एनआईए की टीम पटना के फुलवारी शरीफ के गुलिस्तान मोहल्ला पहुंची. बताया जाता है कि बस से जांच एजेंसी के सदस्य उतरे और सीधे अतहर परवेज के घर चले गये. एनआईए की इस छापेमारी के दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स को आसपास के इलाके में लगाया गया है. वहां अभी किसी को उसके घर जाने की इजाजत नहीं है.

दरभंगा में नुरुद्दीन जंगी के घर छापेमारी

दरभंगा में तीन आरोपियों के घर एक साथ छापेमारी की गई. NIA की तीन टीम में 21 सदस्य हैं जिनमें दो DSP रैंक के अधिकारी और 3 इंस्पेक्टर हैं. पहली टीम टीम ने दरभंगा के उर्दू बाजार में नुरुद्दीन जंगी के घर पर छापेमारी की. दूसरी टीम सिंहवाड़ा के शंकरपुर के सनाउल्लाह उर्फ आकिब के और मुस्तकिम के घर छापेमारी कर रही है. वहीं घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

मोतिहारी में रियाज मारूफ के घर छापेमारी

मोतिहारी के चकिया में एनआइए की टीम सुबह-सवेरे पहुंचकर छापेमारी कर रही है. टीम ने रियाज मारूफ उर्फ बबलू पर शिकंजा कसा है. एनआइए की टीम उसके घर छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि रियाज मारूफ पीएफआई का मास्टर ट्रेनर है. फिलहाल एनआइए की टीम रियाज मारूफ के घर वालों से पूछताछ कर रही है. ये छापेमारी चकिया के कुआंवा गांव में चल रही है.

नालंदा में भी NIA की रेड

वहीं एनआईए की टीम नालन्दा जिले के लहेरी थाना क्षेत्र के पार कटरा मोहल्ले में मोहम्मद असगर अली के घर छापेमारी कर रही है. बताया जाता है कि पीएफआई , एसडीपीआई मामले को लेकर यह छापेमारी की जा रही है. फिलहाल डीएसपी स्तर के तीन एनआईए के सदस्यीय टीम बिहार से पहुंचकर मदद कर पूरे मामले को जांच कर रहे हैं. जांच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here