Rajasthan, कांग्रेस जयपुर पहुंचे माकन मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया ये जवाब

0
164
Rajasthan, कांग्रेस जयपुर पहुंचे माकन मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया ये जवाब

जयपुर. अपने दो दिवसीय दौरे पर अजय माकन मंगलवार को जयपुर पहुंचे. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी माकन ने सबसे पहले प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पीसीसी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक के बाद माकन ने मीडिया को बताया कि प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और नियुक्तियों के मामले पर भी काम हो रहा है. जल्द ही इस पर निर्णय होगा. अजय माकन मंगलवार शाम को ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात करेंगे और इस दौरान मं‌त्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक व संगठनात्मक नियुक्तियों को लेकर चर्चा होगी.

वहीं प्रदेश में चल रही सियासी खींचतान पर माकन ने कहा कि मीडिया को केवल कांग्रेस की खींचतान ही क्यों नजर आती है. उन्होंने कहा कि हर प्रदेश और हर पार्टी में ऐसी छोटी-छोटी खींचतान चलती रहती है. भाजपा में भी कई राज्यों में इस तरह की खींचतान है.
वहीं दूसरी तरफ माकन के इस दौरे को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. उनके दौरे को प्रदेश में जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार और नियुक्तियों से जोड़कर देखा जा रहा है. माकन बुधवार को पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात कर उनकी बात सुनेंगे.

नियुक्तियों में ना हो परिवारवाद
उधर बैठक में महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रेहाना रियाज ने संगठनात्मक नियुक्तियों में परिवारवाद का मामला उठाया. रेहाना रियाज ने माकन से कहा कि जिलाध्यक्षों की नियुक्तियों में एक ही परिवार का बोलबाला नहीं होना चाहिए. उन्होंने इशारों ही इशारों में चुरू के मंडेलिया परिवार पर निशाना साधा. गौरतलब है कि रेहाना रियाज भी चूरु जिले से ही ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने माकन से कहा कि एक ही परिवार से बार-बार अध्यक्ष नहीं बनाया जाना चाहिए. प्रदेश के कुछ दूसरे जिलों में भी संगठनात्मक नियुक्तियों में परिवारवाद का बोलबाला है.

महंगाई के खिलाफ अभियान पर चर्चा
पीसीसी में हुई बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही अग्रिम संगठनों के अध्यक्ष शामिल हुए. सह प्रभारी तरुण कुमार के साथ ही पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा भी बैठक में मौजूद रहे. बैठक में कांग्रेस के आउटरीच कैम्पेन की समीक्षा हुई साथ ही महंगाई को लेकर कल से शुरु होने जा रहे पार्टी के विशेष अभियान पर भी चर्चा हुई. माकन ने कहा कि बैठक में सभी ने मुख्यमंत्री के कोरोना प्रबंधन और कोरोना काल में आई योजनाओं की तारीफ की. वहीं राजस्थान के साथ केन्द्र द्वारा वैक्सीन को लेकर बरते जा रहे सौतेले व्यवहार की भी निन्दा की गई. केन्द्र का सौतेला व्यवहार आम लोगों को बताने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और पम्पलेट के माध्यम से जानकारी देंगे. पम्पलेट तैयार करने को लेकर कमेटी भी बनाई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here